पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:ज्ञापन सौंपने बैलगाड़ी में सवार होकर पहुंचे भाजपाई प्रदेश सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

बागबाहरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा ने जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जिले के सभी विधानसभा में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना प्रदर्शन के पश्चात सभी विधानसभा क्षेत्र में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने के लिए भाजपा पदाधिकारी बैलगाड़ी में सवार होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान पूर्व विधायक प्रीतम दीवान गाड़ीवान बने और बैलगाड़ी में सांसद, जिलाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य सवार थे। दरअसल, कांग्रेस सरकार के वादा खिलाफी और धान खरीदी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय दुर्गा मंदिर के पास बागाबाहरा, झपल चौक, शहीद वीरनारायण सिंह चौक बसना और सरायपाली मुख्यालय में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नेताआें ने धान खरीदी के मुद्दे पर सरकार पर जमकर निशाना साधा। बागबाहरा के दुर्गा मंदिर में आयाेजित धरना प्रदर्शन में सांसद चुन्नीलाल साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, पूर्व विधायक प्रीतम दीवान, परेश बागबाहरा, जनपद पंचायत अध्यक्ष स्मिता हितेश चंद्राकर, जिला पंचायत सदस्य एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा अलका चंद्राकर, मोनिका साहू, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेश चंद्राकर, मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू, धरम दीवान सहित अन्य उपस्थित थे। झूठे वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस: कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा कि किसानों के साथ हो रही वादाखिलाफी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। झूठे वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार अब अपनी अंतिम सांसे गिनने को तैयार रहे। घोषणापत्र के मुताबिक कांग्रेस ने जनता से जो वादे किया था, उसे वह भूल गई है। 2500 रुपए एकमुश्त भुगतान, किसानों का दाना-दाना धान खरीदने का वादा कांग्रेस ने किया था। आज किसानों को अपने ही पैसे के लिए भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के 15 साल के शासन में किसान भाई कभी दुखी नहीं हुआ। किसानों को उपज बेचने के 24 घंटा के अंदर तत्काल भुगतान हो जाता था। 2 साल में विफलता के सारे कीर्तिमान हासिल कर चुकी छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस की सरकार किसान विरोधी है।

शराबबंदी का वादा, गांव-गांव में बिकवा रही अवैध शराब
धरना-प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी की बात करने वाली कांग्रेस सरकार गांव-गांव में अवैध शराब बिकवा रही है। धान खरीदी की मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार खेत के मेढ़ का रकबा काटकर किसान हितैषी बनने का नाटक कर रही है। इसका खामियाजा कांग्रेस सरकार को भुगतना पड़ेगा। जिला पंचायत सदस्य अलका नरेश चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश के किसानों का गिरदावरी रिपोर्ट के माध्यम से रकबा कम करने का षड्यंत्र किया गया है, ताकि किसानों से कम धान खरीदी की जा सके। केंद्र सरकार द्वारा 9000 करोड़ रुपए के पूर्व भुगतान के बाद भी राज्य सरकार द्वारा लोकतांत्रिक व्यवस्था विश्वास को झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है। चावल जमा करने की कोटे में कटौती को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही है यह की कांग्रेस ने खुद ही स्वीकार किया है कि पिछले सीजन का 20000 टन चावल अभी तक जमा करा नहीं सकी है और वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा 24 लाख मैट्रिक टन चावल खरीदने की सहमति के बाद भी अभी तक चावल जमा नहीं किया जा रहा है।

झूठ के पुलिंदे पर टिकी है यह सरकार: डाॅ चोपड़ा
महासमुंद विधानसभा क्षेत्र के झलप में भाजपा की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान भाजपा जिला प्रभारी जगन्नाथ पाणिग्रही, पूर्व विधायक पूनम चंद्राकर, डॉ विमल चोपड़ा, किसान मोर्चा के महामंत्री गौरीशंकर श्रीवास, भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप चंद्राकर सहित अन्य उपस्थित थे। इस दौरान डॉ विमल चोपड़ा ने कहा कि सरकार केवल और केवल झूठ के पुलिंदों पर टिकी हुई है। एक तरफ मोदी सरकार 9000 करोड़ रुपए शासन को भेज चुकी है, लेकिन धान खरीदी के पश्चात भी राज्य सरकार आज तक उन पैसों का उपयोग नहीं कर पाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser