पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा संक्रमण:बलांगीर में मिले कोरोना के 38 मरीज, अब कुल केस हुए 463

बलांगीरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 298 संक्रमित मरीज हो चुके हैं स्वस्थ
Advertisement
Advertisement

बलांगीर जिले में आज 38 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 463 पर पहुंच गई है। इसमें 298 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 165 है। शनिवार को चिह्नित 38 संक्रमितों में केवल बलांगीर शहर से 17 की पहचान हुई है। इसमें क्लब पाड़ा से 1, रमई टॉकीज चौक से 1, राधारानी पाड़ा से 2, सुदपाड़ा से 1, मालपाड़ा से 2, भगवतीनगर से 3, ब्राम्हण पाड़ा से 1, एबीएसएस रोड से 1, रुगड़ी पाड़ा से 1, शांति पाड़ा से 3 तथा अदर्शपाड़ा से 1 पॉजिटिव शामिल है। जिले के अन्य स्थानों से 16 तथा कोविड वारियर 3 नर्स आज पॉजिटिव चिह्नितों में हैं। इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे जिले में 31 जुलाई से 3 अगस्त तक चार दिनों का शटडाउन कर दिया गया है।

बरगढ़ जिले में मिले 10 नए केस, कुल संक्रमित हुए 413
बरगढ़ |
बरगढ़ जिले में कोरोना के 10 नए केस सामने आए हैं। जिलाधीश ज्योतिरंजन प्रधान ने इसकी पुष्टि की है। संक्रमितों में बरगढ़ ब्लाॅक सहित नगर पलिका अंचल, बरपाली ब्लाॅक, पाईकमाल ब्लाक, अत्ताबिरा ब्लाॅक एवं एनएसी के निवासी शामिल हैं।
संक्रमितों में 4 महिलाएं तथा 6 पुरुष शामिल हैं। बरगढ़ नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 12 में एक परिवार से संक्रमित वरिष्ठ महिला की पहचान की गई है, जबकि काटापाली अंचल से एक पुरुष के संक्रमित होने की जानकारी मिली है। बरपाली ब्लाॅक के तीन टीएमसी से 2 पुरुष, पाईकमाल टीएमसी से एक पुरुष, अत्ताबिरा ब्लॉक के रुनिपाली गांव से एक व्यक्ति, अत्ताबिरा एनएसी से एक महिला एवं एक पुरुष के संक्रमित होने की जानकारी प्रशासन की ओर से दी गई है। विभिन्न टीएमसी से पहचान किए गये संक्रमितों को उसी टीएमसी मे रखकर उनका इलाज किया जा रहा है, जबकि 5 लोगों को बरगढ़ कोविड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। प्रशासन की ओर से इन स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिला सूचना अधिकारी कल्याणी दास ने बताया कि उक्त स्थानों पर अति आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति के लिए व्यवस्था की गई है। जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या 413 हो चुकी है। वहीं गुरुवार की शाम तक 342 लोगों के स्वस्थ होकर घर लौटने की भी जानकारी दी गई है।

खरियार रोड में भी 8 नए संक्रमित पाए गए
खरियार रोड |
जिले में कोरोना के 8 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 162 हो गई है। इनमें से 119 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं तथा एक्टिव केस 43 हैं। सभी नए 8 संक्रमित पहले के पॉजिटिव पाए गए मरीज के कांटेक्ट में आए थे। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी नए संक्रमितों को स्थानीय कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर चिकित्सा सुविधा दी जा रही है। कुल 162 संक्रमितों में 107 मरीज़ आरटी पीसीआर जांच व 43 मरीज़ रैपिड एंटीजेन टेस्ट में सामने आए हैं। कोविड स्वास्थ्य केंद्र में 43 मरीज़ों का इलाज चल रहा है। वहीं राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 33479 हो गई जिसमें से 12736 स्वस्थ हो चुके हैं तथा 187 की मौत हो चुकी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement