पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

थम नहीं रही रफ्तार:एक दिन में मिले 126 कोरोना मरीज, 2648 रिकाॅर्ड टेस्ट

बलौदाबाजार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को भी रिकॉर्ड 126 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें 22 संक्रमित उपजेल के भी शामिल हैं। जिले में एक ही दिन में मिलने वाले कोरोना मरीजों की अब तक की सबसे बडी संख्या है। महज दो दिनों में ही मिलने वाले संक्रमित मरीजों की संख्या 200 से पार चली गई है। पलारी के अमेरा ग्राम निवासी 55 वर्षीय पुरुष की रायपुर के वैदेही अस्पताल में बुधवार को मौत हो गई। दूसरी मौत सरसीवां निवासी 40 वर्षीय पुरुष की हुई है, जिनका निधन विगत 7 सितंबर को हार्टअटैक से भिलाई में हो गया था पर उनकी मौत की सूचना बुधवार को दर्ज की गई, क्योंकि जिला प्रशासन को सूचना बुधवार को दी गई। उन्हें कोरोना भी हुआ था। वहीं कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी 2 हजार के पार चला गया है। बुधवार को रिकॉर्ड 2648 सैंपल भी लिए गए, इन्हें मिलाकर अब तक 28113 सैंपलों की जांच की जा चुकी है जिसमें से कुल 2077 मरीज पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 935 मरीज स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज कर दिए गए हैं वही 1078 सक्रिय मरीज अभी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत है‌।‌ मौतों का आंकड़ा भी 22 से बढ़कर 24 हो गया है। सबसे अधिक 50 मरीज पलारी विखं में मिले हैं वही भाटापारा विखं से 16, कसडोल से 18, बिलाईगढ़ 6, बलौदाबाजार से 30 सिमगा से 7 मरीज मिले हैं। सभी पाॅजिटिव मरीजों को अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती की के बाद अभी भी 140 बेड रिक्त हैं। वहीं कोरोना से 2 मरीज़ों की मौत भी दर्ज हुई है।

उपजेल में 21 कैदी और एक प्रहरी भी चपेट में
बलौदाबाजार उपजेल भी कोरोना की चपेट आ गई है। यहां बुधवार को कोविड के 22 पॉजिटिव मरीज़ सामने आए हैं। इनमें 21 कैदी और 1 प्रहरी शामिल है। कैदियों का इलाज़ जेल में ही अलग से किया जा रहा है। एक आइसोलेटेड बैरक को कोविड केयर सेंटर के रूप में तब्दील कर इलाज़ शुरू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां के लिए डॉ. सीमांशु बिजोरा और डॉ. बी बंजारे की ड्यूटी लगाई गई है।
जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा भी संक्रमित
जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं, बुधवार को सोशल मीडिया के माध्यम से स्वयं के कोरोना पाॅजिटिव होने की जानकारी देते हुए उन्होंने सभी से सावधानी पूर्वक रहने की अपील भी की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें