बढ़ रहा खतरा / एक दिन में 9 नए कोरोना रोगी

9 new corona patients a day
X
9 new corona patients a day

  • बलौदाबाजार में 6 और गरियाबंद में 3 लोगों के सैंपल पाॅजिटिव

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बलौदाबाजार. शुक्रवार को जिले के पलारी ब्लॉक में तीन, बिलाईगढ़ ब्लॉक में दो तथा लवन ब्लाॅक के धाराशिव की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से बलौदाबाजार जिला कोरोना हाॅटस्पाॅट बनने की ओर बढ़ चला है। 
लवन ब्लाॅक में संक्रमित मिली 35 वर्षीय महिला गर्भवती है और यह 17 मई को गांव के पॉजिटिव के संपर्क में थी। ये सभी संक्रमित अन्य प्रदेश से लौटने के बाद से ही 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में थे। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। साथ ही जिले के तीन ब्लाॅक पलारी, कसडोल एवं बिलाईगढ़ रेड जोन में आ गए हैं। 
सभी कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूर हैं। जिले में जितने भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं, वे सभी अन्य प्रदेशों से पलायन कर लौटे हैं। पलारी के एक 65 वर्षीय मरीज को छोड़कर बाकी पांचों संक्रमित 22 से 35 वर्ष की उम्र के हैं। इसी के साथ जिले के 5 ब्लाॅक रेड जोन में आ गए हैं, भाटापारा और सिमगा भी है।
पलारी, बिलाईगढ़ व लवन में मिले संक्रमित मरीज
कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को जिले में 6 और पॉजिटिव केस पाए गए हैं। पलारी ब्लाॅक के पारा मोहतरा स्कूल और रामपुर गांधी चौक के क्वारेंटाइन सेंटर में रखे गए दो युवक तथा ब्लाॅक के ही मिलापारा के क्वारेंटाइन सेंटर के एक अधेड़, बिलाईगढ़ ब्लाॅक के ग्राम दुरूग के दो तथा लवन ब्लाॅक के धाराशिव की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।
30 से ज्यादा लोग जिनका इनसे संपर्क था
जिले में एक साथ 6 कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है तो उसकी ट्रेवल हिस्ट्री से जुड़े लोगों के अलावा उसकी कांटेक्ट लिस्ट भी खंगालने की कवायदें शुरू हो गई हैं। पता चला है कि इन युवकों के साथ दर्जनों लोग तो गांव पहुंचे थे। वे लोग अपने परिवार के सदस्यों के अलावा भी अन्य लोगों के संपर्क में आए थे। इस लिहाज से माना जा रहा है कि उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री में 30 से ज्यादा लोग भी हो सकते हैं।
अभी और बढ़ सकता है खतरा : जिले में अभी इनके संपर्क में आने वाले व्यक्ति पॉजिटिव निकल सकते हैं, क्योंकि जिले में अभी तक 17 हजार मजदूर बाहरी प्रदेशों से आ चुके हैं। श्रम विभाग के अनुसार अब भी अन्य प्रदेशों से जिले में 13 हजार मजदूर आने बाकी हैं। ऐसे में जिले में कोरोना का खतरा और बढ़ सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना