पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का असर:शिक्षक के संक्रमित होने के बाद अब अबुंजा स्कूल भी 7 दिन के लिए बंद

बलौदाबाजार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव होने से एक स्कूल और बंद हो गया है। अंबुजा विद्यापीठ को खुलने के सप्ताहभर बाद ही बंद करना पड़ा। इस स्कूल के शिक्षक व उसका परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है। प्राचार्य संजय पांडेय ने बताया कि छात्रों के स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल एक सप्ताह के लिए बंद किया जा रहा है मगर ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। इससे पहले डीएवी पब्लिक स्कूल सोनाडीह के प्राचार्य व उनकी पुत्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद डीएवी स्कूल को भी बंद कर दिया गया है।

गाइडलाइन का पालन करते स्कूल लगाया जाए
सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि सामान्य तौर पर जब एक बच्चा स्कूल जाता है तो वहां उसे अलग-अलग परिवेश से आने वाले अलग-अलग तरह के बच्चे और बड़े मिलते हैं। क्लासेस में एक्टिविटीज और पढ़ाई में दिमाग लगाता है। इससे उसका शरीर और दिमाग दोनों अच्छी तरह विकसित होते हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते अगर स्कूल संचालित किया जाए तो बच्चो के विकास के लिए अच्छा है।

स्कूल जाना संपूर्ण विकास के लिए सही: डॉ. बाजपेयी
डॉ. रोहित बाजपेयी का कहना है कि बच्चे पढ़ाई के अलावा खेलों द्वारा व दोस्त बनाकर वह सामाजिक स्थिति को भी जीना सीखता है। जीवन के शुरुआती दौर की यह स्थिति आगे उसके पूरे स्वास्थ्य पर असर डालती है। अलग-अलग तरह के बच्चों के साथ ही वह अलग-अलग संक्रमणों के संपर्क में आता है। इससे उसकी इम्युनिटी और बढ़ती है इसलिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल जाना बच्चों के संपूर्ण विकास के लिहाज से सही है।

खबरें और भी हैं...