पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ पर्व:उगते सूर्य को दिया अर्घ्य, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

बलौदाबाजार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के तलाबों में जुटी व्रतियों की भीड़, शनिवार को बदली के कारण सूर्योंदय के लिए करना पड़ा इंतजार

शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छप पर्व संपन्न हुआ। छठ व्रतियों ने नदियों और तालाबों के किनारे आकर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। घरों की छतों पर भी अर्घ्य दिया गया। घाटों पर लोग मास्क जरूर पहने थे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। सुबह के अंधेरे में ही लोगों ने घाटों पर पहुंचना शुरू कर दिया था। शहर के पिपराहा तालाब, रामसागर तालाब, रानी सागर तालाब के घाटों पर व्रतियों ने सूर्य को अर्घ्य दिया। बादल छाने से व्रतियों को सूर्योदय के लिए इंतजार करना पड़ा।

सुबह घाटों पर सजाए गए सूप
शुक्रवार की शाम का अर्घ्य देने के बाद अधिकांश व्रती अपना-अपना सूप और दउरा लेकर वापस चले गए थे। सुबह एक बार फिर घाट किनारे पहुंचकर सबने पानी के समीप उन्हें सजाया। हर सूप के बगल में दीये भी जलाए गए थे। उसके बाद व्रती सूर्य भगवान के उगने का इंतजार करने लगे कि कब वे उदयमान हों और वे अर्घ्य दें।

घाटों पर बच्चे और बुजुर्ग भी पहुंचे थे
जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के खतरे को देखते हुए छठ घाटों पर आने-जाने के लिए विशेष गाइडलाइन जारी की गई थी, लेकिन शुक्रवार को सांध्य अर्घ्य की ही तरह सुबह भी किसी गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिखा। लोग मास्क पहने तो नजर आ रहे थे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। बच्चे-बुजुर्ग भी घाटों पर नजर आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें