पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना पसार रहा पांव:कलेक्टर ने कहा 48 घंटे में 674 संक्रमित, 4 मौत भी हालात बिगड़े तो 2-3 दिन में लॉकडाउन

बलौदाबाजार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते 48 घंटे में 674 कोरोना मरीजों का महाआंकड़ा सामने आया है। इसमें बुधवार को 465 मरीज मिले जबकि मंगलवार को 209 मरीज मिले थे। पिछले 2 दिनों में बलौदाबाजार जिला अब ऐसे मुहाने पर खड़ा है जहां लाॅकडाउन नजदीक नजर आ रहा है। बुधवार को 465 संक्रमित मिले जबकि मंगलवार को 209 मरीज मिले थे।

बुधवार को ही जिला अस्पताल बलौदाबाजार में 4 मौत भी हुई। जिस तरह से संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, उससे 2 दिन बाद लॉकडाउन लगने की पूरी-पूरी संभावना है। हालांकि लाॅकडाउन को लेकर जिला प्रशासन पहले इसलिए तैयार नहीं था क्योंकि आर्थिक गतिविधियों पर लगाम कोई नहीं लगाना चाहता था लेकिन अब हालात ऐसे बन गए हैं कि विकल्प कम बचे हैं। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने स्पष्ट कहा है कि हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं, अगर अगले दो-तीन दिनों में भी यही स्थिति रही तो लाॅकडाउन निश्चित है।

उन्होंने कहा कि मार्च के बाद अब अप्रैल में कोरोना के कहर ने आम जनजीवन में ठहराव सा ला दिया है, लेकिन सवाल अब भी वही है कि अधिकांश लोग मास्क की महत्ता और सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं समझ रहे हैं। इसी का परिणाम है कि ठीक ढंग से मास्क नहीं लगाने के चलते संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। जिले में प्रतिदिन कई बड़े-बड़े व्यापारी, कारोबारी बड़ी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव निकल रहे हैं। बढ़ते संक्रमण को लेकर बीते सप्ताह व्यापारियों के साथ जिला प्रशासन की हुई बैठक के दौरान लाॅकडाउन पर असहमत जिन व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क जैसे कोरोना नियमों के तहत् व्यवसाय को जारी रखने की बात कही थी अब वही व्यापारी भयावह स्थिति को भांपकर पूर्ण लाॅकडाउन के पक्ष में आ गए हैं। चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष जुगल भट्टर ने इसकी पुष्टि की है।

पलारी में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन
बुधवार कोे नगर पंचायत पलारी में सामान्य सभा की बैठक में 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया। पलारी में 7 से 14 अप्रैल के एक हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगेगा। सब्जी व किराना दुकानें सुबह 8 से 1 बजे तक खोलने की अनुमति है। नगरपालिका अधिकारी ने लोगों से महामारी को रोकने में अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की है। सभी नगरवासियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने व मास्क नहीं लगाने वालों को सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है ।

फिंगेश्वर में 3 दिन का टोटल लॉकडाउन
प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड 9921 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद फिंगेश्वर नगर पंचायत में व्यापारियों एवं नागरिकों की पहल पर 9 से 11 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। अनिवार्य सेवाओं के प्रतिष्ठान पेट्रोल पंप व मेडिकल स्टोर्स नियमित खुले रहेंगे। बुधवार को एसडीएम जीडी वाहिले के नेतृत्व में हुए बैठक में यह फैसला लिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें