अब तक 15 केस / महाराष्ट्र से लौटी महिला को कोरोना पहले मिले मरीजों के संपर्क में थी

शनिवार की देर रात धाराशिव क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित को एम्बुलेंस से रायपुर एम्स ले जाया गया। शनिवार की देर रात धाराशिव क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित को एम्बुलेंस से रायपुर एम्स ले जाया गया।
X
शनिवार की देर रात धाराशिव क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित को एम्बुलेंस से रायपुर एम्स ले जाया गया।शनिवार की देर रात धाराशिव क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना संक्रमित को एम्बुलेंस से रायपुर एम्स ले जाया गया।

  • बलौदाबाजार के बिलाईगढ़ में क्वारेंटाइन मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बलौदाबाजार. जिले मे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले के 5 ब्लाॅक में से एक बिलाईगढ़ में शनिवार को तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई। यह मरीज ग्राम धाराशिव की महिला (28) महाराष्ट्र सीमा के ईंट भट्ठे में काम करती थी और 8 महीने की गर्भवती है। वहां से लौटने के बाद अपने गांव में दोनों मरीजों के संपर्क में थी, इसलिए पूर्व से ही क्वारेंटाइन सेंटर एवं आसपास के इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित हैं। 
महिला के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। बाहरी प्रदेश से आने के बाद इस महिला को धाराशिव स्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था, जहां देर रात उसे रायपुर एम्स शिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गई है और सभी का एम्स में इलाज किया जा रहा है। जिले में लगातार बढ़ते मामलों के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। जिले मे लॉकडाउन 3.0 के अंतिम दिन 17 मई को एक साथ 6 कोरोना के मरीज मिले थे। इसके बाद एक सप्ताह के अंदर 9 मरीज बढ़ गए। जिले में बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर प्रशासन की नींद उड़ चुकी है।
शनिवार को ही बाहरी राज्यों से पहुंचे 1500 मजदूर 
जिले में विभिन्न प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों का बड़ी संख्या में आना लगातार जारी है। शनिवार को ही दिल्ली तथा अन्य प्रदेशों से 1500 प्रवासी मजदूर ट्रेन से भाटापारा पहुंचे। इसके बाद इन मजदूरों को क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया है। बाहरी राज्यों से अब तक आए करीब साढ़े 18 हजार मजदूरों में से 16 हजार 500 को जिले के 1335 क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। जबकि दो हजार मजदूर 14 दिन का क्वारेंटाइन की अवधि समाप्त होने के बाद होम क्वारेंटाइन में हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना