पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:7500 की जगह 23 हजार का बिजली बिल, आत्महत्या का प्रयास

बलौदाबाजार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आत्महत्या करने परिवार सहित कलेक्टोरेट पहुंचा था

अप्रत्याशित बिजली बिल आने से बुधवार की दोपहर सलोनी निवासी एक ग्रामीण ओम प्रकाश रात्रे ने परिवार सहित कलेक्टोरेट कार्यालय में परिवार सहित मिट्टी तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की, जिसे पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस से पीड़ित परिवार की झड़प भी हुई। मामले में संयुक्त कलेक्टर अरविंद पांडे ने बताया कि विद्युत विभाग के ईई एके राठिया को बुलाकर इस पूरे प्रकरण की जांच करवाई गई है। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि ग्रामीण ने तीन साल पहने कनेक्शन लिया था। इस दौरान उसने सिर्फ 2750 रुपए का भुगतान किया था। इसमें विभाग के मीटरमैन की भी गलती पाई गई है जिसने प्रॉपर रीडिंग नहीं ली थी। एकाएक अप्रत्याशित राशि का बिल थमा दिया गया था जिस पर कार्रवाई कर विभाग ने मीटरमैन को बर्खास्त कर दिया है। बिल माफ करते हुए प्रति माह औसतन 280 रुपए के हिसाब से 7500 रुपए बकाया पाया गया है। विद्युत विभाग के ईई एके राठिया ने बताया कि आवेदक कि बिजली बिल में खपत तो है लेकिन इसे एकमुश्त न करके स्लैब रिवेट जारी कर बिल की राशि कम की गई है।

घर कुर्की कर बिल वसूलने की धमकी
इधर पीड़ित ग्रामीण ओमप्रकाश रात्रे ने बताया कि उसके घर एकल बत्ती बिजली कनेक्शन लगा है जिसका बिल पिछले माह 4 अगस्त को 780 रुपए आया था। इस बिजली बिल का भुगतान नगद 780 रुपए उसने शुभम कंप्यूटर रोहांसी में जाकर अदा किया था। इसके बाद विद्युत विभाग ने बिजली बिल 23 हजार 350 रुपए भेजा है। इस संबंध में उसने जेई पलारी से मौखिक शिकायत की थी इसके बावजूद किसी भी प्रकार का संतोषजनक जवाब नहीं मिला एवं मुझे ही धमकी दी गई कि तुम्हें बिजली बिल पटाना पड़ेगा नहीं तो तुम्हारा बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा और तुम्हारे घर को कुर्की कर बिल वसूला जाएगा।

आत्मदाह करने की दी थी चेतावनी
पीड़ित ने भास्कर को बताया कि गलत तरीके से जोड़े गए बिजली बिल को पटाने में पूरी तरह से असमर्थ हैं तथा 2 सितंबर को पलारी एई को दिए गए आवेदन में हमने साफ लिखा था बिल पटाने हेतु हमारे साथ जोर जबरदस्ती की जाएगी तो पत्नी व 4 बच्चों सहित 16 सितंबर को कलेक्टर कार्यालय के सामने आत्महत्या करने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं बचेगा। 23 हजार से अधिक बिजली बिल से हलाकान ग्रामीण ने परिवार सहित की कलेक्टर परिसर में आत्मदाह की कोशिश की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें