पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों का धावा:कृष्णा काॅलोनी में 4 घरों के ताले तोड़े, 3 साल में 12 बार चोरी, एक भी खुलासा नहीं

बलौदाबाजार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो मकानों में कमरों का ताला नहीं टूटा, सामान नहीं ले जा सके चोर

कोतवाली थाना क्षेत्र के कृष्णा काॅलोनी में चोरों ने मंगलवार की रात चार घरों के ताले तोड़े अाैर दाे घराें से चाेरी की घटना काे अंजाम दिया। वहीं दाे घराें में कमरों के ताले नहीं तोड़ पाने के चलते चाेरी करने में असफल रहे। चोरों ने एक मकान से 60 हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवर समेत 20 हजार नगद लेकर फरार हो गए। वहीं दूसरे मकान से कितने की चोरी हुई है इसकी जानकारी मकान मालिक के बलौदाबाजार आने के बाद मिल पाएगी। इस काॅलोनी में 3 साल में चोरी की यह 12वीं घटना है, मगर अब तक पुलिस किसी भी घटना के आरोपी को पकड़ नहीं पाई है। चोरी हुई मकान में कोई नहीं था। लिहाजा घटना की जानकारी सुबह काम पर आई नौकरानी ने मकान मालिक को दी। मकान मालिक के आने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। मकान मालिक मंगल प्रसाद चन्द्राकर ने बताया कि वह अपनी बीमार मां को देखने ग्राम ओड़ान गया था। बुधवार की सुबह उनके यहां काम करने वाली नौकरानी ने फोन कर चोरी होने की जानकारी दी। अपने मकान आकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी में रखे 60 हजार रुपए के सोने-चांदी के जेवर, 20 हजार रुपए गायब थे।

पोंगल मनाने केरल गए हैं मकान मालिक आने पर पता चलेगा कितनी की चोरी हुई
कृष्णा काॅलोनी में चोरी की यह 12वीं घटना है, चोरी की इन घटनाओं को अंजाम देने वाले किसी एक चोर को भी आज तक पुलिस पकड़ नहीं पाई है। चोरी वाले दिन चोरों ने चार घरों को निशाना बनाया था। काॅलोनी में रहने वाले श्रवण कुमार अवस्थी व कोमल दास पड़वार के मकान के मेन गेट का ताला तोड़ने के बाद अंदर कमरे का ताला नहीं तोड़ पाए, जिसके चलते दोनों घरों में चोरी नहीं कर पाए। वहीं अन्ना ईडली-डोसा वाले के मकान में घुसकर अलमारियां तोड़ी गई है, यहां कितने की चोरी हुई इसकी जानकारी मकान मालिक के नहीं होने के कारण नहीं मिल पाई। वह केरल का रहने वाला है। पोंगल पर्व मनाने गया हुआ है।

कॉलोनी में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं

वहीं चोरी की लगातार हो रही घटनाओं की वजह से काॅलोनीवासी आक्रोशित हँ। पुलिस प्रशासन की नाकामी के साथ-साथ उन्होंने कालोनाइजर को भी निशाने पर लिया। कॉलोनी अध्यक्ष शिवानंद अग्रवाल ने आरोप लगाया कि कालोनाइजर ने जो वादा किया था उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। सुरक्षा के एक भी इंतजाम कॉलोनी में नहीं हैं। न ही सीसीटीवी है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी चोरी हुई, मगर सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया।

सभी काॅलोनियों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य करेंगे: टीआई
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने कहा जिस काॅलोनी में चोरी हुई है उसके कालोनाइजर को कैमरे लगवाने की सख्त हिदायत दे दी गई है। बैठक बुलाकर सभी काॅलोनियों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य किए जाएंगे। इस चोरी में स्थानीय चोरों का ही हाथ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser