छत्तीसगढ़ में 4 दिन के बच्चे की हत्या:घर से साड़ी में छिपाकर ले गई चाची, कुएं में जिंदा फेंका, बोली- मुझे बेटी थी इसलिए मुझसे कम प्यार करते थे घरवाले

बलौदाबाजार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में 4 दिन के बच्चे की हत्या की गई है। उसकी चाची ने ही उसे कुएं में जिंदा फेंक दिया। पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया है कि उसने बच्चे को इसलिए मार डाला क्योंकि उसकी एक लड़की थी, जिसके कारण उसके घर वाले उससे कम प्यार करते थे। मामला कसडोल थाना के पिकरी गांव का है।

3 अक्टूबर को पिकरी गांव निवासी दुखीराम निषाद ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका 4 दिन का पोता शाम 4.20 बजे बिस्तर से गायब हो गया है। दुखीराम ने पुलिस को बताया कि बच्चे का जन्म 30 सितंबर को ही हुआ था। जिसके बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और जांच करने लगी। इस दौरान पुलिस ने घरवालों से भी पूछताछ की, गांव में बच्चे का पता लगाया। इसके अलावा पुलिस को गांव में जिन पर भी शक था, उनसे भी पूछताछ की। इसके बावजूद कुछ पता नहीं चल सका था।

आरोपी महिला ने बताया कि जब से घर में बच्चा हुआ था, तब से उसके घरवाले बच्चे को ज्यादा प्यार करते थे।
आरोपी महिला ने बताया कि जब से घर में बच्चा हुआ था, तब से उसके घरवाले बच्चे को ज्यादा प्यार करते थे।

अगले दिन 4 अक्टूबर को पुलिस फिर से पिकरी गांव पहुंची और घरवालों से भी कड़ाई से पूछताछ करने लगी। इसमें आरोपी महिला संजनाबाई ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। यह सुनते ही घरवालों के होश उड़ गए। आरोपी ने बताया कि उसकी एक लड़की है, जबकि उसकी जेठानी राधाबाई के नवजात सहित 2 बच्चे थे। दूसरा बच्चा भी अभी कुछ दिन पहले ही हुआ था, जिसके चलते घर वाले उससे ज्यादा प्यार करते थे। इसी बात से वह परेशान रहती थी।

बच्ची को शौच कराने के बहाने बाहर गई, फिर वापस लौटी
संजनाबाई ने बताया कि 3 अक्टूबर की शाम उसकी सास जब कमरे में गई थी, उस दौरान बच्चा बिस्तर पर अकेला था। घरवालों को शक न हो इसलिए उसने सास को बताया कि वो अपनी बच्ची को शौच कराने के लिए बाहर जा रही है और वो भी घर से निकल गई। 5 मिनट बाद संजना वापस आ गई। इसके बाद उसने बच्चे को साड़ी के टुकडे में लपेटा और कुएं में फेंक दिया। उसने बताया कि फेंकने के बाद उसने साड़ी के टुकड़े को दीवार के पीछे छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपी महिला को 5 अक्टूबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कुएं से शव भी निकाल लिया गया।

खबरें और भी हैं...