पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा कोरोना:रिकाॅर्ड 90 मरीज मिले, आंकड़ा 2 हजार के करीब

बलौदाबाजार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 मौत हो चुकी अब तक, 1916 कुल संक्रमित, 935 ठीक भी हो चुके, 959 अभी एक्टिव

मंगलवार को जिले में रिकाॅर्ड 90 कोरोना मरीज़ मिले हैं। यह संख्या जिले में एक ही दिन में मिलने वाले मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी दो हजार के करीब पहुंच गया है। वहीं 5 मरीज़ों को उपचार के बाद मंगलवार को छुट्टी भी दे दी गई। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1916 तक पहुंच गई है। इसमें से 935 लोग इलाज़ के बाद स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। फिलहाल 959 सक्रिय मरीज़ हैं, जिनका कोविड अस्पताल सहित विकासखंड स्तरों पर संचालित कोविड केअर सेंटरों और होम आइसोलेशन में इलाज़ चल रहा है। जिले में कोरोना सहित जटिल बीमारियों से अब तक 22 लोगों की मौत दर्ज की गई है। बड़ी संख्या में मरीजों के सामने आने का एक कारण यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम शिविर लगाकर बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट कर रही है। मंगलवार को ही जिले में रिकाॅर्ड संख्या में 1081 लोगों की कोरोना जांच की गई है। सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि मिले 90 प्रकरणों में सबसे ज्यादा 32 मरीज़ कसडोल विकासखंड से हैं। इसके बाद पलारी विखं से 21 मरीज, बलौदाबाजार विखं से 18 मरीज, भाटापारा विखं से 12 मरीज, बिलाईगढ़ से 3 मरीज एवं सिमगा से 2 मरीज़ मिले हैं।

जिला अस्पताल में 170 बेड अभी भी खाली हैं
जिले में मंगलवार तक मरीज़ों के दाखिला के बाद अस्पतालों में 170 बेड रिक्त हैं। जिले में को मंगलवार को 1081 टेस्ट किए गए, जिसमें 1075 एंटीजेन और 6 आरटीपीसीआर शामिल हैं। एंटीजेन टेस्ट की रिपोर्ट तत्काल प्राप्त हुई, जिसमें 90 लोग पॉजिटिव और 985 निगेटिव निकले। आरटीपीसीआर रिपोर्ट के परिणाम आने बाकी हैं।

सैंपलिंग और टेस्टिंग का दायरा बढा तो मरीज भी बढ़े
जिले में अब 25465 संदिग्धों की कोरोना जांच हो चुकी है, 13 लाख 5343 की आबादी वाले इस जिले में कोरोना जांच की यह रफ्तार मात्र 2 प्रतिशत है। उधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो हजारों ऐसे भी लोग हैं, जो वायरस लोड कम होने की वजह से खुद की इम्युनिटी से वायरस को हरा रहे हैं मगर कई हजार लोग ऐसे भी हैं जो संक्रमित हैं और लोगों को संक्रमित कर रहे हैं। यही वजह है कि वायरस खतरनाक स्थिति में जा पहुंचा है। शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों से भी बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिलने शुरू हो चुके हैं, जो चिंता का बड़ा विषय बन गया है

सबसे ज्यादा 32 मरीज इसी ब्लाक में मिले
कसडोल|
कसडोल ब्लाक में मंगलवार को 203 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें कसडोल नगर से 8 पॉजिटिव सहित ब्लाक में कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
बीएमओ डॉ. सीएस पैकरा ने बताया कि ब्लाक के ग्राम कटगी में कोरोना टेस्ट के कैंप में 101 लोगों के सैंपल लिए गए, जहां से 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अतिरिक्त अन्य जगहों से भी 102 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें 19 संक्रमित मिले। कसडोल नगर में कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर लिए गए सैंपल में बजरंग चौक से 3, पारस नगर से 3, महामाया पर से एक, ब्राह्मणपारा से एक कोरोना संक्रमित मिला है। इसी तरह ब्लाक के ग्राम कटगी से 6, डेराडीह 3, सर्वानी 2, बरपाली से 4, हसुवा से 3 एवं ग्राम कलमीडीह, सेल, टुंड्रा, बोरसी सर्वा, पीसीद से एक-एक मरीज मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें