पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:फर्जी दुकान के पते पर मंगाया गया था कफ सिरप

बरगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 लाख का कफ सिरप जब्त किए जाने का मामला

जिला पुलिस ने 25 लाख रुपए के जब्त कफ सिरप जब्त किए जाने के मामले में चौंकाना वाला खुलासा किया है। सिरप बलांगीर के दवा कारोबारी श्रीनारायण एन्टरप्राइजेस के मालिक संग्राम साहू ने मंगाया था। वो भी अपने नकली जीएसटी और फर्जी दुकान के पते पर। मामले का खुलासा होने के बाद से मुख्य आरोपी दवा कारोबारी संग्राम साहू फरार है। पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए छापामार कार्रवाई कर रही है। एसपी पद्मिनी साहू ने कहा कि मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी संबलपुर जिले के शासन थाना अन्तर्गत तालपदर गांव के गुरु मिद्र्धा एवं आकाश कुम्भार, संबलपुर जिएल के देहरीपाली के आलोक महाराणा एवं बलांगीर के सुदपाडा के शंकर देव उर्फ दीपक सेठी है। वहीं मुख्य आरोपी बलांगीर के श्रीनारायण एन्टरप्राईजेस के संग्राम साहू फरार है। गिरफ्तार किए गए लोगों में देव के नाम पर पहले से ही बरगढ़ थाने में मामला दर्ज है। वहीं आरोपियों में से एक कोरोना पॉजिटिव है। उसे न्यायालय में पेश नहीं किया गया है। एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि कफ सिरप के बलांगीर के एक होलसेल मेडिसिन व्यवसायी श्रीनारायण एन्टरप्राईजेस के मालिक संग्राम साहू के नकली जीएसटी एवं नकली चालान के माध्यम से मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सेफ एक्सप्रेस कोरियर सर्विस के माध्यम से सैंतला के प्रिया मेडिकल स्टोर के नाम से मंगाया था। पूछताछ करने पर सैंतला में इस नाम की कोई दुकान न होने का पता चला। इसके बाद पुलिस ने 13200 बोतल कफ सिरप जब्त कर लिया। मामले में फरार आरोपी संग्राम को पकड़ने के लिए हम छापामार कार्रवाई कर रहे हैं।

जानिए क्या है कफ सिरप जब्ती का पूरा मामला
सोहेला पुलिस विगत कल शाम 7 बजे हल्दीपाली के पास नाकाबन्दी कर जांच कर रही थी। उसी समय संदेहजनक ढंग से जा रही एक पिकअप क्रमांक- ओडी 15 क्यु 9033 को पुलिस ने रोका। जांच के दौरान पिकअप के भीतर से 55 पैकेट में 110 कर्टन से 13200 बोतल कफ सिरप जब्त किया गया। इसकी अनुमानित कीमत 25 लाख रुपए बताया जा रहा है। सोहेला पुलिस ने पिकअप से 7 नाईट्रोसेन टेबलेट के साथ एक जरीकेन भी बरामद किया। इसमें 20 लीटर के आस पास खुला कफ सिरप रखा गया था। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। उनके पास से सेफ एक्सप्रेस का बिल सहित जीएसटी एन्वायस जब्त करने के बाद बलांगीर के शंकर देव द्वारा नकली कागज दिखाकर ग्वालियर से कोरियर के माध्यम से इसे मंगवाए जाने तथा इसका व्यवसाय करने की बात का पता चला था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें