पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बरगढ़:एक महिला ने ऑटो तो दूसरी ने बरामदे में दिया शिशु काे जन्म

बरगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरगढ़ स्थित सिटी अस्पताल में शनिवार की रात भारी अव्यवस्था दिखी। डॉक्टर और स्टॉफ की लापरवाही के कारण एक महिला ने ऑटो में तो दूसरी महिला ने अस्पताल के बरामदे में बच्चे को जन्म दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बरगढ़ के तुरा गांव निवासी नेत्रानंद शनिवार की रात स्थानीय आशा दीदी के साथ पत्नी ज्योतिर्मयी को लेकर सिटी अस्पताल पहुंचे। गंभीर हालत होने के बाद भी डॉक्टर ने पहले महिला का कोविड टेस्ट कराने के लिए कह दिया, लेकिन अस्पताल में कोविड टेस्ट करने की कोई भी व्यवस्था नहीं थी। वहीं अस्पताल परिसर में मौजूद प्रसव कक्ष भीतर से बंद था। काफी आवाज देने के बाद भी किसी ने नहीं सुनी। काफी समय तक परेशान होने के बाद जब कोई सुविधा नहीं मिली तो ज्योतिर्मयी ने अस्पताल परिसर में खड़े आॅटो पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। बिना डाॅक्टर एवं नर्स की उपस्थिति में प्रसव होने के बाद महापात्र परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अस्पताल में नर्स और डॉक्टर को खोजते रहे
इसी तरह दूसरी घटना नुआ गुडेशिरा गांव के मीना परिवार के साथ घटी। भाविन्द्र मीना अपनी पत्नी ललिता को लेकर सुबह-सुबह पुराने जिला मुख्य चिकित्सालय पहुंचे। पत्नी को पुराने जिला चिकित्सालय के बंद पड़े मातृमंगल केंद्र के बरामदे में सुलाकर वह डाॅक्टर एवं नर्स की खोज में निकल पड़ा। लेकिन उसे भी न तो डॉक्टर मिला और न कोई स्टॉफ। आखिरकार ललिता ने बरामदे में ही एक बच्ची को जन्म दिया। इस घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों ने इस पर असंतोष जाहिर करते हुए हो हो-हल्ला शुरू कर दिया। इधर, इस मामले में अस्पताल के सीडीएमओ अनिल कुमार पात्र ने कहा कि ये परिवार काफी देर से अस्पताल पहुंचे थे। टेस्ट के दौरान ही महिलाओं को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। तभी अस्पताल के महिला स्टॉफ ने उनकी सहायता की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें