पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:3.5 लाख कर्मचारियों ने रखा उपवास, मांगी पुरानी पेंशन

बसना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी कर्मचारी बोले- हमारा मिशन-पुरानी पेंशन, एक नेशन-पुरानी पेंशन की है मांग

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन व्यस्था को फिर से लागू करने की मांग को लेकर संयुक्त मोर्चा ने मंगलवार को उपवास अभियान चलाया। इस दौरान हजारों कर्मचारियों ने कोरोना वायरस के गाइडलाइन के मुताबिक घरों में ही रहकर उपवास किया। देश में 60 लाख व छत्तीसगढ़ में 3.50 लाख कर्मचारियों ने उपवास के बाद सोशल मीडिया पर उपवास का इमेज शेयर किया। इस दौरान सभी ने एक साथ- हमारा मिशन, पुरानी पेंशन, एक नेशन कहते हुए अपनी मांग को दोहराया। छत्तीसगढ़ के प्रदेश सह संयोजक पूर्णानंद मिश्रा, जिलाध्यक्ष नारायण चौधरी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के एनपीएस कर्मचारियों व शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर हजारों कर्मचारियों ने उपवास में रहकर पुरानी पेंशन की मांग की। इस कड़ी में प्रदेश सह संयोजक पूर्णानंद मिश्रा भी परिवार सहित उपवास पर रहे। शाम 3 बजे से 6 बजे के बीच पुरानी पेंशन की मांग को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पीएमओ और सीएमओ को टैग कर हजारों कर्मचारियों ने अभियान चलाया।

सोशल मीडिया पर चलाया गया अभियान
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर छत्तीसगढ़ में सभी विभाग के एनपीएस कर्मचारी व शिक्षा विभाग के संकुल से लेकर प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने उपवास रखते हुए सोशल मीडिया अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सोशल मीडिया पर #FAST4OPS नाम से चलाये जा रहे मुहिम के समर्थन में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक इस अभियान का भी हिस्सा बनते हुए, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को टैग लाइन लिखकर पुरानी पेंशन बहाली का मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें