पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:प्रतिबंध में भी रेत खनन, टीम ने दी दबिश

बसनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के नदियों में उत्खनन पर प्रतिबंध के बाद भी रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है। रात के अंधेरे में जिले की जोंक नदी एवं आसपास के नालों से बेख़ौफ़ होकर रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है। रेत निकालकर आसपास के सटे गांवों में दर्जनों डंप बना दिए है। ग्रामीण मार्गों पर रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सिर्फ रेत के ही ट्रक, ट्रैक्टर निकलते रहते है। जिससे रेत की धूल और जाम से लोगों को भारी परेशानी होती है। जबकि शासन ने 15 जून से नदियों से रेत निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया था।  दूसरे की जमीन पर रेत-गिट्‌टी रखी, कार्रवाई : बुधवार को राजस्व विभाग द्वारा बंसुला में रेत और गिट्टी के भंडारण की जांच की गई। बसना तहसीलदार ललिता भगत, नायब तहसीलदार राम मूर्ति दीवान, हल्का पटवारी एवं कोटवार तथा तहसील कार्यालय बसना में नियुक्त सिपाही की सम्मिलित टीम द्वारा बसना के बंसुला स्थित कमलेश अग्रवाल द्वारा चार ट्रैक्टर ट्राली रेत व दो डंपर गिट्टी का भंडारण दूसरे की भूमि में किया गया था, की जांच करते हुए कार्रवाई की गई।

भारी वाहनों के कारण सड़कें हो रहीं खराब
बसना से बंसूला होते हुए गढ़फुलझर तक शासन की ओर से 10 किमी तक सड़क का रिपेयरिंग का कार्य करोड़ों रुपये की लागत से किया गया था, लेकिन इस स्थान से भारी वाहनों का आवागमन होने से सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें