पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कीचड़ में फंसा विकास का पहिया:रेमड़ा के ग्रामीण कई साल से मांग रहे सड़क बजट पास न होने से आज तक बनी ही नहीं

बसनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवाओं ने सोशल मीडिया पर मंत्री से सड़क बनाने की मांग की

ग्राम रेमड़ा के ग्रामीण विगत कई साल से रेमड़ा हाईस्कूल से टांडापारा पनकाडिपा तक सड़क निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। बारिश के समय वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। साल 2016 में 8 किमी सड़क रेमड़ा से तिलंजनपुर सवित्रीपुर को जोड़ने वाली है को बजट में लिया गया था लेकिन बजट में पास ना होने से ग्रामीणो के हाथ निराशा लगी थी। 
पिछले दिनों रेमड़ा के युवा ने सोशल मीडिया ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से राज्य के लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू से बसना विधानसभा के रेमड़ा हाई स्कूल से टांडापारा पनकाडिपा तक 2.5किमी सड़क निर्माण की मांग की थी। इस पर पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रिप्लाई देकर आश्वासन दिया है। लगातार मांग के साथ ही ग्रामीण बड़ी संख्या में बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर के निवास पहुंचे थे। इसमें विधायक ने विभाग को पत्र लिख कर 2019-20 के बजट में शामिल करने मांग की गई थी, लेकिन इसे शामिल नहीं किया गया। कई थी जो कि बजट में शामिल नही हुई। ग्रामीण फिर से विधायक से मुलाकात करने कि बात कह रहे है।
गांव से 2 किमी पहले रखते हैं साइकिल 
पंचराम परमार ने बताया कि पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू का मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना अंतर्गत 49 सड़क को शामिल करने सोशल मीडिया में पोस्ट आया, जिससे मैने भी मेरे गंव में सड़क की मांग की थी, जिस पर उन्होंने रिप्लाई कर बनाने का आश्वासन दिया है। गांव के उत्तर ने कहा कि साइकिल को 2 किमी दूर गांव में रखना पड़ता है। बारिश के दिनों में कोई  बीमार पड़ जाए तो उसे उठा कर ले जाना पड़ता है।

मुख्यमंत्री जन-चौपाल में भी दिया गया आवेदन
ग्रामीण मुख्यमंत्री जन चौपाल में जाकर सड़क निर्माण की मांग के लिए मुख्यमंत्री को 18 सितंबर 2019 को आवेदन दिया गया था। लेकिन कार्रवाई आगे ही नहीं बढ़ी। जिसपर  ग्रामीणों ने नाराज़गी जाहिर की है।
ग्रामीणों को 10 साल मिल रहा है सिर्फ आश्वासन 
जिला पंचायत सदस्य चंदन माछू ने कहा कि जिला पंचायत में सड़क निर्माण करने मांग रखेंगे, साथ ही हर संभव ग्रामीणों को साथ देकर समस्या का समाधान जल्द करेंगे। पिथौरा जनपद सदस्य सोहन पटेल ने कहा  कि 10 साल से मांग कर रहे है, फिर भी सड़क निर्माण नही हो रहा है। सरकार तत्काल संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना में शामिल कर निर्माण कराए। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें