ज्ञापन सौंपा:केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने लगाए नारे

भोंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बस्तर के नेतृत्व में शुक्रवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व करते क्षेत्रीय विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

पहले धान खरीदी में अड़ंगा लगाया और अब छत्तीसगढ़ को उसके डिमांड के अनुरूप रासायनिक खाद की आपूर्ति नहीं कर रही है। प्रदेश के किसानों के साथ किये गए इस छल को प्रदेश के भाजपा नेताओं की शह मिल रही है जो बड़ी बेशर्मी से उल्टे प्रदेश सरकार पर झूठा आरोप लगाकर किसानों के साथ हो रहे इस अन्याय का साथ दे रहे हैं। केंद्र ने यूपीए सरकार द्वारा संचालित हरित क्रांति योजना भी बंद कर दी गई है, जिसके चलते किसानों को खाद, बीज, कृषि यंत्र, दवाओं पर सब्सिडी नहीं मिल पा रही है।

धरना प्रदर्शन के बाद केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम बस्तर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गणेश बघेल, फतेसिंह परिहार, गोपाल तिवारी, प्रेमशंकर शुक्ला, दिलीप सिंह सेंगर, दिनेश यदु,अनिल पांडे, शोभाराम मारकंडे, चंपा ठाकुर, आशीष मिश्रा, बैद्यनाथ मौर्य, अंकित पारख, भृगु तिवारी, नरसिंह नागेश, सुखदेव कश्यप, हुसैन खान, तंतिपा कश्यप, जितेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...