पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पहली बारिश में उखड़ गई 13 साल बाद बनी नई सड़क

नकुलनारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नक्सलगढ़ में जवानों की सुरक्षा के बीच बनी थी अरनपुर से पोटाली की सड़क, नक्सली भी काट चुके
Advertisement
Advertisement

13 साल बाद जिस सड़क के बनने से ग्रामीणों को राहत मिली थी, वह सड़क पहली बरिश में ही जगह-जगह से उखड़ गई है। साथ ही अरनपुर से पोटाली के बीच 13 किलोमीटर की पूरी सड़क जगह जगह धंस गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच वर्ष 2019 में नक्सल प्रभावित क्षेत्र अरनपुर से पोटाली के बीच सड़क निर्माण शुरू किया गया था। इसमें से अब तक 10 किलोमीटर सड़क पूरी भी कर ली गई है। लेकिन बारिश ने गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दी है।  पिछले दिनों हुई बारिश में पूरी सड़क जगह-जगह से न केवल उखड़ी है बल्कि कई जगह यह धंस भी गई है। अरनपुर से पोटाली के बीच सड़क बन जाने से बुरगुम, पोटाली सहित सुकमा जिले के भी कई गांव के लोगो को राहत मिलने लगी है। अरनपुर से पोटाली की सड़क पुलिस सहित प्रशासन की लिए भी महत्वपूर्ण है। नक्सली भी इस सड़क को आए दिन निशाना बनाते रहते हैं। पहले अरनपुर से पोटाली तक कच्ची सड़क थी जिस पर वर्ष 2007 में नक्सलियों ने कब्जा जमा लिया था। नक्सलियों ने इस सड़क को 50 से अधिक जगह से काटकर तीन गांव बुरगुम, पोटाली व नहाड़ी गांव को टापू बना दिया था। आवागमन के साधन न होने से नक्सली यहां बेखौफ अपना राज चल रहे थे। 2019 में सरकार ने इस सड़क की सुध ली और पोटाली में जवानों का एक कैंप खोल दिया गया। फिर सड़क निर्माण किया गया था।

नक्सली बना रहें है लगातार सड़क को निशाना 
एक तरफ बारिश के चलते सड़क खराब हो रही है तो दूसरी तरफ नक्सली अप्रैल से अब तक तीन बार सड़क को कई जगह से काट चुके हैं। गत शनिवार को भी नक्सलियों ने इस सड़क को 20 से अधिक जगह से काट दिया गया था जिसे जवानों ने फिर से भरकर ठीक कर दिया है। पीएमजीएसवाई के ईई संतोष नाग ने बताया सड़क की 5 साल की गारंटी है। सड़क खराब होगी तो फिर से ठेकेदार बनाएगा। स्वयं देखने के बाद ही स्थिति समझ में आ सकेगी, जिसके बाद अावश्यक सुधार कार्य शुरु किए जाएंगे जिससे लोगों को परेशानी न हो।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement