पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:ग्रामीणों का सरकारी राशन लेने से इंकार विक्रेता, फूड इंस्पेक्टर को हटाने की मांग

नकुलनारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुड़से में आधे लोगों को राशन मिलने के बाद ग्रामीणों ने बंद करवाई दुकान

गुड़से राशन दुकान की गड़बड़ी की जांच को लेकर प्रशासन भले ही गंभीर नहीं दिख रहा है, लेकिन गुड़से के ग्रामीण लगातार इस मामले की जांच की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। गुड़से के ग्रामीण अब सरकारी राशन लेने से भी इंकार कर रहे हैं। गुरुवार को गुड़से राशन दुकान के सामने बड़ी संख्या में ग्रामीण राशन कार्ड लेकर पहुंचे थे। ग्रामीणों ने गुड़से राशन दुकान के विक्रेता को बदलने, कटेकल्याण क्षेत्र की राशन दुकानों के निरीक्षण करने वाले फूड इंस्पेक्टर को हटाने और चावल गड़बड़ी का खुलासा करने की मांग रखी। गुड़से राशन दुकान से ग्रामीणों ने सरकारी राशन लेने से इंकार कर दिया है। गुड़से राशन दुकान की जांच को लेकर भले ही खाद्य विभाग गम्भीर न हो, लेकिन गुड़से के ग्रामीण इस मामले को लेकर लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। गुड़से गांव के सैकड़ों ग्रामीण गुरुवार को एक बार फिर से पुराने विक्रेता द्वारा राशन बांटे जाने का विरोध किया। आधे ग्रामीणों द्वारा ही राशन लिया गया, बाकी ग्रामीणों ने राशन लेने से मना कर दिया। गुड़से के ग्रामीण बुधवार, गुरुवार दो दिन से लगातार पीडीएस दुकान के सामने राशन कार्ड लेकर विरोध कर रहे हैं। गुड़से के ग्रामीणों की मांग है कि राशन विक्रेता को बदलकर गांव के ही समूह को राशन दुकान का संचालन करने की जिम्मेदारी दी जाए। ग्रामीणों ने कहा कटेकल्याण क्षेत्र के फूड इंस्पेक्टर द्वारा गुड़से के जनप्रतिनिधियों से अभद्रता की गई है। उन्हें भी हटाया जाए। गुड़से के ग्रामीणों ने यह मांग भी रखी कि गुड़से में हुई चावल गड़बड़ी की जांच का खुलासा किया जाए। मामले में दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस पर अपने स्थानीय नेताओं को बचाने का आरोप
गुड़से के ग्रामीणों ने कहा ट्रांसपोर्टर और जारम घाट में पकड़े गए दूसरे ट्रक चावल की गड़बड़ी करते पाए गए थे। ट्रांसपोर्टर सहित दूसरे ट्रक मालिक पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। गुड़से गांव की सरपंच हेमलता, श्यामा, छन्नू सहित ग्रामीणों ने कहा प्रशासन मामले में ईमानदारी से गरीबों के राशन की हेराफेरी करने वालों पर कार्रवाई करे। कांग्रेस की जांच कमेटी की रिपोर्ट पर भी उन्होंने सवाल उठाते कहा कि कांग्रेस अपने स्थानीय नेताओं को बचाने में लगी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें