पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली गुल:वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे बांसला, चवेला और पूरे क्षेत्र के लोग

भानुप्रतापपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम बांसला, चवेला व पूरे क्षेत्र के गांव में वर्तमान में वोल्टेज एवं बिजली की आंख मिचौली की समस्या से ग्रामीण परेशान है। अंचल में भीषण गर्मी प्रारंभ हो चुकी है जो कि मई महीना आते ही 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुकी है। ग्राम के घरों के 116 वाट सप्लाई बताया जा रहा है।

इसे ग्राम में संचालित कृषि कार्य के लिए पंप ग्राम पंचायत के नल जल योजना का कार्य प्रभावित हो रहा है। इस क्षेत्र में टीवी एवं पंखे भी नहीं चल पा रहे हैं। ग्रामीणों ने और इस समस्या को दूर करने की मांग लगातार अधिकारियों से की जा रही है। इसके बाद भी समस्या जस की तस है। क्षेत्र में दिन में कई बार विद्युत सप्लाई बंद हो जाती है। बरसात के दिनों में कई दिन तक बिजली आपूर्ति बंद हो जाती है। इससे क्षेत्र में ब्लैकआउट का खतरा बना रहता है। बिना हवा, तूफान के लंबे समय तक बिजली बंद होना समझ से परे हैं।

फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे किसान
क्षेत्र के कई किसान बोरवेल पंप से सिंचाई के माध्यम से फसल ले रहे हैं। बिजली में आंख मिचौली के चलते किसान समय पर अपने फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा विभाग को बंद की शिकायत करने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द व्यवस्था दुरस्त करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें