बरती सावधानी / बाहरियों का प्रवेश रोकने पेड़ काटकर रास्ता ब्लॉक किया

जिले में कोरोना का मामला सामने आने के बाद पेड़ काटकर रास्ता किया गया बंद। जिले में कोरोना का मामला सामने आने के बाद पेड़ काटकर रास्ता किया गया बंद।
X
जिले में कोरोना का मामला सामने आने के बाद पेड़ काटकर रास्ता किया गया बंद।जिले में कोरोना का मामला सामने आने के बाद पेड़ काटकर रास्ता किया गया बंद।

  • ब्लॉक में कोरोना पॉजीटिव मिलने के कारण दहशत

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भानुप्रतापपुर. कोरोना वायरस की अंचल में धमक के बाद ग्रामीणों ने गांवों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही गांव के प्रवेश वाले मार्गों पर दिन-रात अलग-अलग लोगों द्वारा चौकीदारी भी की जा रही है।  
सोनादई चौक से लेकर स्टेट हाईवे जो भानुप्रतापपुर से मानपुर होते हुए महाराष्ट्र जाती है। इस मार्ग में लगभग 50 हरे पेड़ काटकर रास्तों को ग्रामीणों ने जाम कर दिया है। इससे पर्यावरण को भी नुकसान है। जानकारी मिलने पर वन विभाग के अमला भी पहुंचकर कुछ जगहों पर पेड़ों को हटाकर सड़क साफ किया है। यह क्षेत्र वन विकास निगम है, जहां पर पेड़ कटे हैं। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव-गांव में अपने स्तर पर सावधानियां बरती जा रही हैं। अधिकतर गांवों में फिर से सीमाओं को लॉक कर दिया गया है। क्षेत्र के तरहूल, संबलपुर, चिहरो, बोगर सहित कई गांवों में रास्तें बंद कर दिए गए हैं।
एबुंलेंस पहुंचने में होगी दिक्कत 
ग्रामीणों द्वारा गांवों के प्रवेश मार्ग को पेड़, झाडिय़ों से बंद किए जाने आवागमन बंद हो गया है। गांवों की गलियों, सड़को को भी ग्रामीणों ने बंद कर दिया है। इससे सबसे अधिक परेशानी आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस पहुंचने को हो सकती है। यदि किसी की तबियत खराब होती है या प्रसव के लिए वाहन गांवों पहुंचती है तो दिक्कत हो सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना