लापरवाही / बनाई दूरी, क्वारेंटाइन सेंटर नहीं पहुंचा खाना

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भानुप्रतापपुर. क्वारेंटाइन सेंटर हाटकोंदल में शुक्रवार को एक कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद इस सेंटर में ड्यूटी लगे लोग दूरिया बना रहे हैं और यहां रह रहे लोगों को भोजन नहीं दे रहे है। अन्य सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। इसके चलते यहां रहने वाले लोग परेशान हैं।  
शुक्रवार को क्वारेंटाइन सेंटर में एक पॉजिटिव केस आने के बाद उसे एंबुलेंस से रायपुर माना शिफ्ट किया गया। इसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया और ड्यूटी पर लगे लोग भी दूरिया बना रहे हैं। इसी दिन रात्रि का भोजन नहीं पहुंचने पर यहां रहे लोगों ने फोन किया तो सरपंच, कोटवार, वार्ड पंच सभी के मोबाइल बंद आ रहा था। इसके बाद एसडीएम को फोन कर इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद रात्रि दस बजे भोजन पहुंचा। यहां रह रहे व्यक्ति ने बताया कि भोजन ऐसा लग रहा था कि उसे कई घरों से एकत्र कर लाया गया है। शनिवार को भी सुबह से कुछ नहीं दिया। दोपहर में सिर्फ भोजन दिया गया।
एक ही कमरा, एक ही बाल्टी-मग 
यहां रूके 7 लोगों को एक ही कमरे में रखा है। बाथरूम में एक मात्र बाल्टी व मग रखा गया है। इसका उपयोग सभी कर रहे हैं। यहां लगाया गया पंखा भी ठीक से नहीं चल पा रहा है। इसके चलते रात काटना मुश्किल होता है। लोगों ने व्यवस्था ठीक करने की मांग की है।
भोजन न मिलने की शिकायत मिली
एसडीएम प्रेमलता मंडावी ने बताया कि शिकायत मिली थी। ग्राम पंचायत द्वारा भोजन बनाने वाला नियुक्त किया गया था। वे बिना बताए भोजन नहीं बनाया। इससे सरपंच ने खुद घर में भोजन बनवाकर सेंटर में भिजवाया था। व्यवस्था ठीक कराई जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना