पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गज का आतंक:भानुप्रतापपुर पहुंचे हाथी, बोर तोड़ा और फसल रौंदी

भानुप्रतापपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भानुप्रतापपुर। भानुप्रतापपुर के सीमावर्ती सीमा में वन अमला हुआ तैनात।
  • भानुप्रतापपुर वन मंडल के सीमावर्ती बालोद के गुरूर रेंज से होते हुए डौंडी वन परिक्षेत्र में पहुंच चुके

सीमावर्ती जिला बालोद में हाथियों के झुंड ने प्रवेश कर लिया, जिसको लेकर वन अमला पूरी तरह हाथियों पर नजर बनाए हुए है। वहीं हाथी भानुप्रतापपुर वन मंडल के सीमावर्ती बालोद जिला के गुरूर रेंज से होते हुए डौंडी वन परिक्षेत्र में पहुंच चुके है। डौंडी का क्षेत्र भानुप्रतापपुर का सीमाक्षेत्र है। हाथियों ने लैनकसा गांव के कुछ ग्रामीणों की फसल को नुकसान किया है। वहीं एक किसान के बोर कनेक्शन और बोर को तोड़ दिया है।

भानुप्रतापपुर वन मंडल भी अलर्ट हो गया है और वन विभाग की टीम सीमावर्ती क्षेत्र में तैनात हो गई है। इसकी कमान भानुप्रतापपुर रेंजर मुकेश नेताम सभा ले हुए हैं। नेताम ने बताया कि क्षेत्र में हाथियों का दल आने की सूचना पर डौंडी पहुंचे हैं और दिन रात हाथियों की लोकेशन की जानकारी ले रहे हंै। फिलहाल हाथियों का दल डौंडी वन परिक्षेत्र में पहुंच घूम कर रहा हैं।

डौंडी रेंजर पुष्पेंद्र साहू के कहा कि पूरा वन अमला सक्रिय है। सभी रेंज की ड्यूटी लगाई गई है। पल-पल की मॉनीटरिंग भी की जा रही है। फिलहाल घबराने जैसी कोई बात नहीं है। सुबह से डौंडी रेंज के अधिकारी कर्मचारी लोगों को समझाने में लगे हैं। हाथियों का झुंड वर्तमान में कक्ष क्रमांक 123 कुर्सिटिकुर, उरझे, कुंजकन्हार के बीच के जंगल में होने की जानकारी बताई जा रही है। वन अमला लोगों को जंगल में जाने से मना कर रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें