पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही का मामला सामने आया:सड़क निर्माण में गड़बड़ी, जांच करने पहुंचे अफसर

भानुप्रतापपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोक निर्माण विभाग द्वारा सिवनी से लेकर ग्राम डुवा तक 7 किमी सड़क बनवाई जा रही है। इसमें ठेकेदार द्वारा लापरवाही का मामला सामने आया है। डुवा के ग्रामीणों ने इस निर्माण में बरती जा रही लापरवाही को लेकर आक्रोश व्यक्त किया। इसको देखते हुए विभाग ने इंजीनियर को भेजा।

इंजीनियर ने वहां पर फिर से सड़क की खुदाई कर मटेरियल डालकर सड़क बनाने के निर्देश दिए हैं। वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का दल भी पहुंचा। दल ने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई और सड़क निर्माण में कोई भी लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। क्षेत्र के जनपद सदस्य देवेंद्र टेकाम, चरण दुग्गा व अन्य लोगों ने बताया लोक निर्माण विभाग द्वारा यह सड़क बनाई जा रही है। इसके ठेकेदार आरसी जैन हैं। ठेकेदार द्वारा सड़क बेहद घटिया बनाया जा रहा है, इसकी शिकायत करने पर भी ठेकेदार नहीं मान रहा था।

इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया। इसकी जांच पड़ताल की गई तो यहां डामर को मिट्टी में ही डालकर बिछाया जा रहा था। जबकि यहां पर गिट्टी आदि डाला ही नहीं गया। इसके साथ ही पूरे सड़क में ठीक से रोलर भी नहीं चलाया जा रहा है ना ही पानी डाला जा रहा है। इससे सड़क बेहद घटिया किस्म के बन रही हैं और जल्द ही खराब हो जाएगा। इसको लेकर लगातार विभाग के अधिकारियों से शिकायत की जा रही है। वही इसकी जांच के लिए शुक्रवार को अधिकारी पहुंचे और ठेकेदार को हिदायत दिया है कि वे गुणवत्तापूर्ण सड़क का निर्माण कराए।

ठेकेदार को सुधार के निर्देश दिया गया है
पीडब्ल्यूडी के ईई महेंद्र कश्यप ने कहा मौके पर निरीक्षण कर कुछ कमिया थी। ठेकेदार को सुधार के निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...