पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सेल्समैन ने बेच दिया चना-गुड़, लोगों ने जड़ा ताला

भानुप्रतापपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुर्गूकोंदल ब्लॉक के ग्राम पंचायत सुखई के सेल्समेन द्वारा हितग्राहियों को मई माह का चना नहीं दिया गया और गुड़ को निर्धारित दाम से अधिक में बेच दिया गया। इसको लेकर हितग्राहियों में आक्रोश था। इसके चलते हितग्राहियों ने राशन दुकान में ताला जड़ दिया और दुकान को बर्खास्त करने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
सुखई राशन दुकान संचालन की जिम्मेदारी ज्योति समूह को दी गई है। यह समूह मासिक किराया पर झुमुक यादव को देकर राशन वितरण करवा रही है। हितग्राहियों का आरोप है कि विक्रेता झुमुक यादव खाद्य अधिकारी से सांठगांठ कर मनमर्जी से दुकान संचालित करता है। ग्राम पंचायत सुखई के आश्रित ग्राम मिचेसुखइ, नेवारी, सुखई के हितग्राहियों को जून महीने का चना अब तक वितरण नहीं किया गया। वहीं लॉकडाउन के दौरान शासन के निर्धारित दर से 3 रुपए अधिक दाम पर गुड़ वितरण किया गया। झुमुक यादव को चना वितरण और गुड़ वितरण के तीन रुपए राशि को लौटाने को कहने पर धमकी देता है। उपसरपंच दिनेश माहवे, श्यालाल, मेहत्तर, मनउराम, मनोज, लक्ष्मण, बच्चन कुमार, आकाश ने कहा समूह सहित राशन दुकान को हटाने के लिए हितग्राहियों द्वारा ग्राम पंचायत सुखई में प्रस्ताव पारित किया गया। समूह को सस्पेंड कर राशन विक्रेता को हटाने की मांग की है।
हितग्राहियों ने शिकायत की है : सुखई सरपंच सुमित्रा जगत दुग्गा ने बताया राशन दुकान से हितग्राहियों को अधिक दाम में राशन और चना नहीं देने की शिकायत है, इससे हितग्राहियों में आक्रोश है। इसकी शिकायत हितग्राहियों ने किया है और राशन दुकान में ताला भी लगा दिया है।

एक व्यक्ति को तीन दुकान की जिम्मेदारी
फुड इंस्पेक्टर द्वारा राशन सुखई, मेडो, करकापान का राशन दुकाने चलाने का जिम्मा झुमूक को तीनों दुकान चलाने के लिए दिया गया। झुुमुक कहता है तीनों दुकानों का हर महीने कमीशन देता हूं जहां शिकायत करना है, कर लो कुछ नहीं होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser