उप-चुनाव:मतपत्रों से मतदाता चुनेंगे पार्षद, भानुप्रतापपुर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-9 में 20 को मतदान

भानुप्रतापपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पंचायत के वार्ड क्र. 9 के उपचुनाव के लिए नियुक्त मतदान दलों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण मंगलवार को जनपद सभाकक्ष में रिटर्निंग आफिसर व एसडीएम जितेंद्र यादव के मार्गदर्शन में हुआ। पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमांक 1, 2 व 3 सभी को मतदान कार्य के लिए प्रशिक्षित किया गया। इस बार चुनाव मतपत्र के जरिए होगा। इसलिए मतपेटी को भी प्रदर्शित कर चुनावी प्रक्रियाओं से अवगत कराते हुए दायित्वों की जानकारी दी गई।

सहायक रिटर्निंग आफिसर व तहसीलदार सुरेंद्र उर्वशा ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्य को पूरी लगन व निष्ठा के साथ करें। मास्टर ट्रेनर टीएस ठाकुर और एसएस कोमरे ने बताया कि इस बार चुनाव मतपत्र के जरिए होना है। पीठासीन अधिकारी का दायित्व सबसे ज्यादा है। इस बार पीठासीन अधिकारी को व्हाट्सएप नंबर में एक लिंक प्रदान किया जाएगा।

इसके माध्यम से पीठासीन अधिकारी को मतदान का हर दो घंटे में अपडेट अपने मोबाइल से कंट्रोल रूम में ऑनलाइन दर्ज करना होगा। इस बार वार्ड में 313 मतदाता है। इनमें से 146 पुरुष व 167 महिलाएं हैं। यानी इस कुल 313 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

23 दिसंबर को तहसील ऑफिस में मतगणना
भानुप्रतापपुर नगर पंचायत के लिए वार्ड क्रमांक-9 में चुनाव 20 दिसंबर को होना है। नायब तहसीलदार मोहित साहू को सेक्टर मजिस्ट्रेट, कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी कांकेर पीएस सुधाकर को सेक्टर अधिकारी व डाॅ. अखिलेश ध्रुव को मेडिकल ऑॅफिसर नियुक्त किया गया है। प्राथमिक शाला भवन सलिहापारा को मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान दलों को सामग्री का वितरण 19 दिसंबर को तहसील कार्यालय भानुप्रतापपुर से किया जाएगा। वहीं मतगणना 23 दिसंबर को तहसील कार्यालय में होगी।

खबरें और भी हैं...