सेवा को जुटे हाथ / बेघरों को मालगाड़ी से उतारकर सैनिटाइज कर भोजन कराया रेलवे सुरक्षा बल ने

मालगाड़ी के डिब्बे से उतारकर बेसहारों को भोजन करातीं महिला जवान। मालगाड़ी के डिब्बे से उतारकर बेसहारों को भोजन करातीं महिला जवान।
X
मालगाड़ी के डिब्बे से उतारकर बेसहारों को भोजन करातीं महिला जवान।मालगाड़ी के डिब्बे से उतारकर बेसहारों को भोजन करातीं महिला जवान।

  • जवानों के सेवाभाव की हो रही सर्वत्र प्रशंसा, लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक भी कर रहा सुरक्षा बल
  • रायपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल विभाग द्वार अब तक 150 बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराया गया है

दैनिक भास्कर

Apr 01, 2020, 12:55 PM IST

भाटापारा. कोरोना वायरस के संक्रमण के भय के बीच रायपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल विभाग द्वारा अब तक लगभग 150 घुमंतू बेसहारा लोगों व बच्चों को भोजन उपलब्ध कराया गया है। रेलवे सुरक्षा बल के इस काम की सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है। लॉकडाउन के कारण आवागमन पूर्ण रूप से स्थगित होने के कारण मालगाड़ी में यात्रा कर रहे, रेलवे स्टेशन भाटापारा पर रोज बेघर एवं मजबूर लगभग लगभग 50 लोगों को साबुन से हाथ धुलवाकर सैनिटाइज्ड कर खाने पीने हेतु प्रतिदिन भोजन एवं पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। 

भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करें

 इसके साथ ही सुरक्षा बल रेलवे स्टेशनों पर आने वाले लोगों को घरों में रहने हेतु जागरूक भी कर रहा है कि महामारी रोकने हेतु भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करें। रेलवे सुरक्षा बल ने लॉकडाउन के दौरान मेल/एक्सप्रेस/पैसेंजर गाड़ियों का परिचालन बंद होने के बावजूद रायपुर मंडल से गुजरने वाली खाली रैकों में अनधिकृत रूप से कोरोना के डर से यात्रा करने वाले व्यक्तियों को रेलवे स्टेशन दुर्ग एवं रायपुर में भी 150 लोगों को उतारा एवं उनको चिकित्सा परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालयों में जांच हेतु भेजा। रायपुर मंडल से गुजरने वाली खाद्य सामग्रियों से भरी हुई मालगाड़ियों की सुरक्षा हेतु  प्रतिदिन रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती कर गंतव्य हेतु सुरक्षित पहुंचाने हेतु व्यवस्था की जा रही है ताकि खाद्यानों से भरी हुई बोगियों में किसी प्रकार की आपराधिक घटना न हो और देश के कोने कोने में खाद्य पदार्थों  की आपूर्ति की जा सके। 

छुट्टी रद्द कर सेवा में डटे हैं जवान

भारत सरकार द्वारा कोरोना महामारी रोकने के उद्देश्य से भारत को लॉकडाउन घोषित किए जाने के मद्देनजर अनुराग मीना, मंडल सुरक्षा आयुक्त/रेलवे सुरक्षा बल/रायपुर के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल रायपुर मंडल द्वारा महत्वपूर्ण सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन किया जा रहा है। रेलवे सुरक्षा बल के सभी अधिकारी एवं स्टाफ छुट्टी रद्द कर रेलवे स्टेशनों एवं ट्रेनों के खाली कोचों की सुरक्षा हेतु मुस्तैदी से सेवाएं दे रहे हैं। रेलवे सुरक्षा बल सदस्यों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तहत सभी बल के सदस्यों को पर्याप्त संख्या में मास्क, ग्लब्स एवं अल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना