परेशानी / 4 घंटे की बारिश में मंडी रोड पर ढाई फीट पानी

Two and a half feet of water on Mandi Road in 4 hours of rain
X
Two and a half feet of water on Mandi Road in 4 hours of rain

  • सरस्वती नाले और पैठू डबरी का पानी मंडी मार्ग पर आ जाता है

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भाटापारा. 4 घंटे तक हुई बरसात में सबसे व्यस्त कृषि उपज मंडी की सड़क पर ढाई फीट पानी भर गया। शंकर वार्ड के कई घरों में भी नाले का गंदा पानी घुस गया। मंडी रोड पर हर बरसात में ये नजारा आम है। पैदल चलने वाले तो किसी तरह कपड़ा उपर कर पार हो जाते हैं पर दुपहिया के इंजन में पानी घुसने के भय से सवार पार नहीं कर पाते। 
ऐसी स्थिति में रास्ता बदलना ही एकमात्र उपाय बच जाता है। वहीं इस सड़क के किनारे दुकानों व घरों में रहने वाले दरवाजा बंद कर पानी निकलने का इंतजार करते है। दरअसल पैठू डबरी ( पहले ये तालाब था, जो अतिक्रमण के बाद डबरी हो गया) और सरस्वती नाले का पानी इस सड़क पर आकर सीधे मंडी में घुसता है। दरअसल सालों से इस नाले की सफाई नहीं हुई है जिससे नाला भरते ही सारा पानी व उसकी गंदगी सड़क पर आ जाती है। इसी तरह पैठू डबरी भी बारिश में भरते ही उसका सारा पानी भी इसी सड़क पर आ जाता है। मामले में नगर पालिका सीएमओ आशिष तिवारी ने कहा कि पालिका की गैंग लगाकर साफ सफाई कर रही है, विगत कई वर्षों से नाले की सफाई नहीं हो पाई थी जिसके कारण बड़े पैमाने पर कचरा जाम हो गया है। कुछ दिनों में कचरा साफ कर लिया जाएगा। सीएमओ ने बताया कि कृषि उपज मंडी की सड़क पर बने सरस्वती नाले के पुर्ननिर्माण के लिए 21 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। आज कल मे उसका टेंडर लग जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले भी राशि स्वीकृत हुई थी फिर उसे निरस्त कर दिया गया था। 
आरोप-प्रत्यारोप में उलझे पक्ष-विपक्ष
उस क्षेत्र के भाजपा पार्षद प्रदीप शर्मा ने बताया कि वे 20 साल से नयागंज वार्ड के पार्षद हैं। उन्होंने निकासी की समस्या के लिए कांग्रेस पर तो आरोप मढ़ा पर यह पूछने पर कि भाटापारा नगर पालिका में पूर्व में भाजपा का अध्यक्ष, भाजपा का विधायक व प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तो यह सड़क क्यों नहींंंंंं बन पाई तो उन्होंने गोल मोल जवाब देते हुए कहा कि पैठू डबरी का पानी बरसात के दिनों में इस सड़क पर आ जाता है। 2019 मे पैठू डबरी की मरम्मत के लिए टेंडर निकला था लेकिन किसी कारण से वह टेंडर निरस्त हो गया, जिससे बरसात में यह सड़क फिर जलमग्न हो गई। वार्ड क्रमांक एक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कांग्रेस पार्षद पति ( प्रतिनिधि) गेंदू साहू ने बताया कि कांग्रेस के शासन को मात्र 6 माह ही हुए हैं जिसमें तीन माह कोरोना के कारण लाॅकडाउन में निकल गए। उन्होंने भी भाजपा पर तंज कस कर कहा कि पिछले 15 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार थी व बीते 5 साल पहले भाटापारा में भाजपा विधायक व नगर पालिका में भाजपा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों थे, फिर भी यह सड़क नहीं बना सके। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना