पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध प्रदर्शन:गंगालूर से मिरतुर को जोड़ने वाली सड़क के कर दिए गए 48 टुकड़े

बीजापुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीजापुर. निर्माणाधीन सड़क को काटते के लिए इकट्‌ठा हुए गंगालूर क्षेत्र के ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
बीजापुर. निर्माणाधीन सड़क को काटते के लिए इकट्‌ठा हुए गंगालूर क्षेत्र के ग्रामीण।
  • अफसरों ने कहा-नक्सलियों के इशारों पर ग्रामीणों ने काटी सड़क

जिले के गंगालूर क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा सड़क काटने का मामला सामने आया है। अक्सर ऐसी घटनाओं काे नक्सलियों द्वारा अंजाम दिया जाता है लेकिन इस बार गंगालूर और पुसनार होते हुए मिरतुर को जोड़ने वाली निर्माणाधीन सड़क को बुर्जी और पुसनार के ग्रामीणों ने कई जगहों से काट दिया है।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण को लेकर कई बार सरकार को ज्ञापन सौंपा गया कि अंदरूनी इलाकों में सड़कों का निर्माण न किया जाए इसके बावजूद सरकार लगातार अंदरूनी इलाकों में सड़क बनाकर कैंप स्थापित करने का काम जोर शोर से कर रही है। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने कई बार रैली और धरना के माध्यम से प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा था।

अधिकारियों ने भी इस विषय में विचार करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया था लेकिन अब तक अधिकारियों ने इस बात पर कोई अमल नहीं किया है। ग्रामीणों ने सड़क काटकर फोटो और पत्र मीडिया को भी भेजकर कहा कि उनके इलाके तक सड़क बनाने से पुलिस उन तक पहुंचकर उनसे मारपीट करेगी और बेवजह घर से पकड़कर फर्जी प्रकरण बनाकर नक्सली मामलों में अंदर कर देगी।

ग्रामीणों को ढाल बनाकर रहे ऐसी हरकत: एएसपी
एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला के अनुसार नक्सली ग्रामीणों को ढाल बनाकर ऐसी हरकतें कर रहे हैं जिससे अंदरूनी क्षेत्र में विकास कार्य बाधित हो और प्रशासन की पहुंच अंदरूनी क्षेत्र तक न हो पाए। इससे पहले भी नक्सली इस प्रकार के असामाजिक और गैरकानूनी कार्यों को ग्रामीणों के माध्यम से अंजाम देते रहे हैं।

खबरें और भी हैं...