पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम का दौरा:कुटरू-गंगापुर में खुलेगा तहसील दफ्तर, 10 गांव जहां पहुंचना मुश्किल वहां बनेगी सड़क: सीएम

बीजापुर/जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे दिन नारायणपुर के बाद बीजापुर पहुंचे बघेल, 328.49 करोड़ के विकास कार्यों का किया शुभांरभ

बस्तर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को नारायणपुर के करणपुर से दोपहर 2:15 बजे सीधे बीजापुर पहुंचे। यहां स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल का लोकार्पण किया। फिर महादेव तालाब का निरीक्षण कर वहां सेल्फी प्वाइंट देखा और सौंदर्यीकरण को स्वीकृति दी। दोपहर बाद 2:30 बजे बीजापुर के मिनी स्टेडियम पहुंचे जहां नर्तक दलों ने परंपरागत तरीके से उनका स्वागत किया। आसमभा में सीएम ने कहा कि बस्तर की संस्कृति, सभ्यता, यहां के लोगों के विकास शिक्षा स्वास्थ्य खेलकूद को बढ़ावा देने सर्वोच्च प्राथमिकता से काम किए जाएंगे। बीजापुर जिले के कुटरू और गंगापुर में तहसील कार्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने बीजापुर में 328.49 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। उन्होंने कहा जिले के 12 तालाबों का गहरीकरण होगा, पहुंचविहीन क्षेत्रों के 10 सड़कों के निर्माण किए जाएंगे भैरमगढ़ आवापल्ली और मंदिर में बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा तुम पल्ली और भद्रकाली में नए धान खरीदी केंद्र खुलेंगे। आज के दौर में बिजली मूलभूत आवश्यकता बन गई है। क्षेत्र में बिजली पहुंचाने का कार्य तेजी से जारी है।

लोहाडोंगरी में तीरंदाजी, कबड्डी, बॉलीबॉल और बैडमिंटन में आजमाया हाथ
आमसभा के बाद वे लोहाडोंगरी पार्क पहुंचे, यहां खेलकूद की गतिविधियां भी संचालित है। बीजापुर के लोहाडोंगरी में सॉफ़्टबॉल, तीरंदाजी, कबड्डी, बैडमिंटन, बॉलीबाल सहित कई खेलों का आनंद लिया। उन्होंने पहाड़ी के सौन्दर्यीकरण के बाद खेल और मनोरंजन संबंधी गतिविधियों का शुभारंभ करते हुए स्थानीय बच्चों के साथ खेलों का जमकर आनंद लिया। सॉफ़्टबॉल का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के बीच पहुंचकर उन्होंने भी हाथ आजमाया। यहां नवमीं कक्षा की छात्रा रेणुका चेलक ने मुख्यमंत्री के लिए बॉल थ्रो किया। लगभग 10 बार उन्होंने लगातार बॉल को हिट कर अपनी फिटनेस, ऊर्जा को प्रदर्शित किया। यहां तीरंदाजी का अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों के बीच स्वयं भी तीरंदाजी में हाथ आजमाया। यहां खिलाड़ियों के निशाने को भी परखा। 12वीं कक्षा की छात्रा द्वारा लगाए गए सटीक निशाने से प्रभावित मुख्यमंत्री ने तुरंत एक हजार रुपए का इनाम दिया।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल का किया लोकार्पण
जिले के वनांचल में छोटे-छोटे बच्चों के मुंह से फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हतप्रभ रह गए। रविवार को जिला मुख्यालय बीजापुर में स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल के विधिवत लोकार्पण के समय छोटे-छोटे बच्चों ने फर्राटेदार अंग्रेजी में बातचीत कर मुख्यमंत्री को अचंभित कर दिया। उन्होंने यहां बच्चों के साथ सेल्फी ली और जनप्रतिनिधियों के साथ कैरम भी खेले। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ पौधे लगाए। मुख्यमंत्री ने इंग्लिश स्कूल में संचालित गतिविधियों की सराहना करते हुए वहां विजिटर्स बुक में विद्यालय के शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने वाली पंक्तियां लिखी तथा छात्राओं द्वारा तैयार किए गए आकर्षक रंगोली और छात्र-छात्राओं के कबाड़ से जुगाड़, छत्तीसगढ़ का आर्थिक विकास पर आधारित माॅडल को देखा। इस स्कूल में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित हैं। विद्यालय में 500 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें