पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहनीय:जवानों ने गर्भवती की मदद की, पास के गांव से दाई को बुलाकर कराया आपात प्रसव

बीजापुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में नक्सल हिंसा से निपटने के लिए तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पोंजेर गांव की गर्भवती महिला के लिए न केवल एम्बुलेंस के लिए खबर भेजी बल्कि एम्बुलेंस के लिए होते विलम्ब को देखकर पास के गांव से दाई बुला प्रसव भी कराया। बीते दिनों पोंजेर गांव के रमेश कुडियम ने सीआरपीएफ के 85 बटालियन के डी कंपनी को बताया कि उसकी गर्भवती पत्नी मनीषा कुडियम प्रसव वेदना से कराह रही है और उसे एम्बुलेंस की आवश्यकता है। उसी समय 85वीं वाहिनी के नियंत्रण कक्ष द्वारा जिला अस्पताल से एम्बुलेंस के लिए खबर भिजवाई गई। जवानों ने बताया कि हम जब महिला के पास पहुंचे तो वह प्रसव पीड़ा से कराह रही थी। उसी समय जवानों ने एम्बुलेंस का इंतज़ार न करते हुए और इस परिस्थिति को देखते हुए तत्परता से चेरपाल बाजार जाने वाली महिलाओं को बुलाया और उनसे पोंजेर गांव की महिला दाई के बारे में पता कर तुरंत बुलाया गया और बाजार जाने वाली महिलाओं और दाई की सहायता से गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया। महिला ने बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद बीजापुर से एम्बुलेंस पहुंची जिसकी सहायता से मां और नवजात शिशु को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

सुरक्षा जवानों की मदद से ग्रामीण हुए गदगद
सुरक्षा बलों पर सर्चिंग के दौरान ज्यादती के आरोप लगते रहे हैं इस बीच प्रसव वेदना से पीड़ित के लिए जवानों की सहृदयता ने पोंजेर वासियों का दिल जीत लिया। ग्रामीणों ने बताया कि सीआरपीएफ ने उम्मीद से बढ़कर हमारी मदद की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser