पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जनताना सरकार अध्यक्ष सहित तीन नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंगालूर के पुसनार में जनताना सरकार अध्यक्ष है गुट्‌टूम, कई नक्सली वारदातों में रहा है शामिल

जिले में चलाए जा रहे नक्सल आपरेशन के तहत मंगलवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। गंगालूर, उसूर और तर्रेम से पुलिस जवानों की टीम ने जनताना सरकार अध्यक्ष और महिला सहित तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि बीजापुर-भोपालपटनम मार्ग पर डीआरजी, सीआरपीएफ 85वीं वाहिनी ने एमसीपी (मोबाइल चेक पोस्ट) के दौरान चेकिंग के समय मोटर साइकिल में सवार होकर भागने का प्रयास करते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को क्विक रिएक्शन टीम ने पीछा कर भोपालपटनम से पकड़ा। उसने अपना नाम गुट्टूम सुदरू उर्फ सुदरू पूनेम बताया। नक्सली गुट्टूम थाना गंगालूर के पुसनार में जनताना सरकार का अध्यक्ष है। इस पर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल होने, बुरजी सड़क निर्माण के दौरान आईडी लगाकर विस्फोट करने की घटना, ग्राम पुसनार और डमरीपालनार में ग्रामीण की हत्या के अलावा लूट, हत्या, डकैती, अपहरण जैसे कई अपराधों में शामिल होने का आरोप है। कश्यप ने बताया कि रविवार को जिला बल, एसटीएफ, सीआरपीएफ 229 व कोबरा 204 की संयुक्त पार्टी गलगम, नब्बी, गुंजेपर्ती की ओर रवाना हुई। पार्टी ने जंगलों से 1 व्यक्ति को नक्सल सामग्री के साथ पकड़ा। काले रंग के पिट्ठू से रेडियो, नक्सली पांप्लेट व नक्सल साहित्य की किताबें मिली हैं। उसने अपना नाम लक्ष्मैया कड़ती बताया है। लक्ष्मैया तुमिलगुड़ा और मारूड़बाका के मध्य जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल था।

पुलिस पर फायरिंग में शामिल थी महिला नक्सली
बीजापुर जिले के अंतर्गत ही सोमवार को थाना तर्रेम एवं डीआरजी का संयुक्त बल एमसीपी के दौरान तर्रेम बाजार चौक में 1 महिला नक्सली को गिरफ्तार किया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम पोटामी सोनी उर्फ पायकी बताया।पोटामी थाना बासागुडा क्षेत्र में ग्राम बड़ा तर्रेम व गोलाकोण्डा की पहाड़ी के मध्य पुलिस पार्टी पर फायरिंग एवं ब्लास्ट करने की घटना में शामिल होने की आरोपी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें