पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आग की घटना:एसडीएम कार्यालय में लगी आग, जरूरी कागजात समेत कंप्यूटर व प्रिंटर जल गए

बिलाईगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम कार्यालय बिलाईगढ़ में रविवार को आग लगने से सभी जरूरी कागजात, दस्तावेज जलकर खाक हो गए। वहीं कंप्यूटर, प्रिंटर फोटोकॉपी मशीन, टेबल कुर्सी भी जल गए। आग लगने की सूचना पर सुबह स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर घटना की तफ्तीश में लग गया। वहीं नगर पंचायत प्रशासन द्वारा पानी टैंकर से आग बुझाने का कार्य किया गया, लेकिन पहले से ही सभी दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे।

आग लगने की घटना का कारण अज्ञात है, किंतु मामला संदिग्ध है, क्योंकि कार्यालय के पीछे का दरवाजा खुला हुआ पाया गया है। पैर व धूल के निशान भी मिले हैं। वही मौके पर मौजूद विद्युत कर्मियों ने भी शॉर्ट सर्किट की घटना से इनकार किया है। अनुविभागीय अधिकारी बिलाईगढ़ टीएल माहेश्वरी से चर्चा करने पर उन्होंने आशंका जताई है कि पीछे के दरवाजे से आग लगाई गई होगी। शॉर्ट सर्किट का मामला नहीं है। घटना की प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

शॉट सर्किट नहीं, मामले की जांच कर रहे: टीआई
यहां यह बताना लाजमी है कि बिलाईगढ़ के इस प्रमुख कार्यालय में कोई भी चौकीदार नियुक्त नहीं है और न ही सीसीटीवी कैमरा लगा है, जबकि इसके पूर्व के अधिकारियों द्वारा हमेशा रात्रि में भी चौकीदार रखे रहते थे। बहरहाल आग लगने का कारण अज्ञात है। आग कैसे लगी यह जांच में पता चलेगा, लेकिन कहीं ना कहीं स्थानीय प्रशासन की लापरवाही की चर्चा हो रही है। बिलाईगढ़ थाने के टीआई जितेंद्र कोसले ने बताया कि मामले में अभी विवेचना जारी है। एसडीएम द्वारा लिस्ट दिए जाने के बाद पता चलेगा कि क्या-क्या नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं...