पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नक्सलियों पर कोरोना का कहर:पिछले पखवाड़े में 3 हार्डकोर नक्सलियों की बीमारी से हुई मौत, 5 से ज्यादा DVCM मेंबर गंभीर रूप से बीमार, SP बोले- कर दें सरेंडर, पुलिस करवाएगी इलाज

दंतेवाड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पखवाड़े भर में 3 हार्डकोर इनामी नक्सलियों की कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग के चलते मौत हो गई है। वहीं 5 से ज्यादा नक्सली कमांडर गम्भीर रूप से बीमार हैं।  (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पखवाड़े भर में 3 हार्डकोर इनामी नक्सलियों की कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग के चलते मौत हो गई है। वहीं 5 से ज्यादा नक्सली कमांडर गम्भीर रूप से बीमार हैं। (फाइल फोटो)

माओवादी संगठन में भी अब कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। पखवाड़े भर में 3 हार्डकोर इनामी नक्सलियों की कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग के चलते मौत हो गई है। वहीं 5 से ज्यादा नक्सली कमांडर गम्भीर रूप से बीमार हैं। दूसरी लहर में एक बार फिर नक्सलियों की मौत और बीमार होने की दंतेवाड़ा पुलिस के पास पुख्ता खबर है। मृत नक्सलियों की छतीसगढ़ व तेलंगाना के जंगलों में चिताएं भी जल चुकी हैं। SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बीमार नक्सलियों से अपील की है कि वे पुलिस के समक्ष आकर सरेंडर कर लें, पुलिस उनका इलाज करवाएगी।

ये DVCM मेंबर हैं बीमार

बस्तर में तांडव मचाने वाले हार्डकोर इनामी नक्सली कमांडर विनोद, राजेश, सोनी, आकाश व क्रांति सहित कई नक्सली कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग की बीमारी से पिछले कई दिनों से जूझ रहे हैं। ये सभी DVCM मेंबर हैं। इन सभी माओवादियों पर 8-8 लाख रुपए का इनाम भी घोषित है। इससे पहले भी दंतेवाड़ा SP डॉ अभिषेक पल्लव ने 8 मई को बयान देते हुए बताया था कि दक्षिण बस्तर इलाके में 100 से ज्यादा नक्सली कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग से जूझ रहे हैं। SP ने 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत होने का दावा भी किया था।

पहले भी 7 से ज्यादा माओवादियों की हो चुकी हैं मौत

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व हार्डकोर इनामी माओवादी विकास ने महिला माओवादी सुजाता को एक पत्र लिखा था, जिसमें कोरोना के चलते 7 माओवादियों की मौत की बात लिखी हुई थी। ये दोनों माओवादी 25-25 लाख रुपए के इनामी हैं। बीजापुर में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद यह पत्र पुलिस के हाथ लगा था, जिसमें 7 से ज्यादा नक्सलियों की मौत व कई के बीमार होने की बात लिखी हुई थी। सबसे पहले भास्कर ने इस पत्र का खुलासा किया था।

एक बार फिर कोरोना व फूड प्वॉइजनिंग से 3 माओवादियों की मौत होने की जानकारी मिली है। 5 से ज्यादा इनामी DVCM मेंबर की बीमारी से हालत नाजुक है। इन सभी मओवादियों से अपील है कि वे पुलिस के समक्ष आ कर सरेंडर कर लें। इनका इलाज करवाया जाएगा, साथ ही सरकार की योजनाओं का भी लाभ दिलवाया जाएगा।

- डॉ अभिषेक पल्लव, SP, दंतेवाड़ा

खबरें और भी हैं...