आबकारी मंत्री ने BJP नेताओं को बताया बरसाती मेंढक:कवासी लखमा बोले-चुनाव आ रहा है, इसलिए अब टर्र-टर्र करते निकल रहे बाहर

दंतेवाड़ा9 महीने पहले
आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने दंतेवाड़ा में प्रेस वार्ता ली।

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने भाजपा के केंद्रीय नेताओं को बरसाती मेंढक बताया है। उन्होंने दंतेवाड़ा में कहा कि अब चुनाव सामने है, इसलिए भाजपा के केंद्रीय नेता और मंत्री बार-बार बस्तर आ रहे हैं। कभी सुकमा तो कभी दंतेवाड़ा आकर टर्र-टर्र करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के मंत्री आएं उनका स्वागत है, लेकिन बस्तर की जनता को कुछ देकर जाएं।

दरअसल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा 2 दिवसीय दंतेवाड़ा प्रवास पर हैं। गुरुवार को उन्होंने जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता ली। इस दौरान कवासी लखमा ने भूपेश सरकार की जमकर तारीफ की। कवासी लखमा ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी और प्रदेश में BJP की, तब हर जिले के विकास के लिए 30-30 करोड़ रुपए दिए जाते थे। लेकिन अब एक रुपए भी नहीं मिलता।

CG को नहीं मिले 20 रुपए भी
आबकारी मंत्री ने देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा था कि कोरोना के नाम पर 20 लाख करोड़ रुपए रिलीज किया जा रहा। लेकिन इन पैसों में से छत्तीसगढ़ को 20 रुपए और दंतेवाड़ा जिले को 20 पैसे भी नहीं मिले। फिर भी कोरोना से लड़ाई में छत्तीसगढ़ सरकार ने बेहतर काम किया है। कांग्रेस की सरकार लोगों के हित में काम करती है। इसलिए पूरे देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ और राजस्थान में वृद्धा पेंशन लागू किया है।

दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की तारीफ
आबकारी मंत्री ने दंतेवाड़ा जिला प्रशासन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिले में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। आदिवासियों की आस्था का केंद्र देवगुड़ी (मंदिर) का कायाकल्प किया जा रहा है। इसके लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार हर ग्राम पंचायत की देवगुड़ी के संरक्षण के लिए 10 लाख रुपए दे रही है। यहां के युवाओं को रोजगार से भी जोड़ा जा रहा है।