पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तूफान का असर:दो दिन से हो रही है हल्की बारिश, खलिहान में रखा धान बचाना मुश्किल

नकुलनार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निवार तूफान के असर से खलिहान में रखा किसानों का धान खराब हो रहा है। एक तिहाई धान की कटाई का काम क्षेत्र में पूरा हो गया है। कटाई के बाद किसान धान को मिंजाई के लिए खलिहान में रखे हुए हैं जिसको बचना अब किसानों के लिए मुश्किल हो गया है। तूफान की वजह से दंतेवाड़ा क्षेत्र में दो दिनों से बादल छाए हुए हैं। गुरुवार शाम व शुक्रवार दोपहर दंतेवाड़ा के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई जिससे खलिहानों में रखा धान भीग गया। दंतेवाड़ा जिले में इस बार बारिश देर से होने की वजह से धान की फसल भी देर से तैयार हुई और अब किसानों को मौसम की मार भी झेलनी पड़ रही है। आधे से अधिक किसानों की सालभर की कमाई अभी खलिहानों से घर तक नहीं पहुच पाई है। किसान रामधर, सुखमन, रामसिंग ने बताया खेतों से धान खलिहान तक तो पहुंच गया है लेकिन मौसम की वजह से अब धान की मिंजाई का काम रुक गया है। कृषि विस्तर अधिकारी बीआर कंगे ने बताया कि ज्यादातर किसानों ने मिंजाई का कार्य पूर्ण कर लिया है, एक तिहाई किसानों की धान की फसल घर पहुंच गई है, ज्यादा बारिश नहीं हुई इसलिए अभी किसानों के लिए राहत है।

ठंड से बचने लोग ले रहे अलाव का सहारा
तूफान का असर शीतलहर के साथ हो रही रुक रुक कर हल्की बारिश जिससे ठंड और भी बढ़ गई है। ठिठुरन भरी ठंड से बचने लोग आग का सहारा ले रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser