पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुठभेड़:5 लाख के इनामी नक्सली को डीआरजी ने मारा

दंतेवाड़ा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकपाल और मारजूम के बीच हुई मुठभेड़, नक्सलियों के डंप किए सामान को निकाल लौट रही थी फोर्स

नया साल शुरू होते ही दंतेवाड़ा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ पहली सफलता मिली है। डीआरजी जवानों ने चिकपाल-मारजूम के बीच 5 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है। चिकपाल-मारजूम के बीच 3 फीट गड्ढे में नक्सलियों के डंप सामान को निकालकर लौट रही जवानों की टीम पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान यहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ। जिसकी पहचान कटेकल्याण एरिया कमेटी मेंबर 5 लाख के इनामी नक्सली हिड़मा मुचाकी के रूप में हुई है। घटनास्थल से पुलिस ने पिस्टल सहित अन्य सामान भी बरामद किए हैं। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि जवानों को नुकसान पहुंचाने की नक्सली जो भी रणनीति बना रहे इसे विफल किया जा रहा है। नक्सलियों की किसी भी योजना को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

ग्रामीण को पीटने वाले नक्सलियों को ढूंढ रहे थे
दरअसल 6 जनवरी को नक्सलियों द्वारा टेटम के ग्रामीण को बंधक बनाकर 3 दिन तक लगातार पिटाई की गई थी। ग्रामीण को नक्सलियों के चंगुल से डीआरजी के जवान छुड़ाकर लाए और इलाज कराया था। एसपी ने बताया कि इस घटना में जिन नक्सलियों के नाम सामने आए थे, उन्हें ढूंढने के लिए जवान निकले थे। इस बीच चिकपाल व मारजूम के बीच जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप किए सामान को बरामद किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser