ग्रामीण अब बेहद खुश:अब राशन लेने नहीं जाना पड़ता नदी पार, गांव में ही यह सुविधा

दंतेवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ये तस्वीर इंद्रावती नदी पार गांव के ग्रामीणों के खुशी की है और यह खुशी गांव में ही राशन मिलने की है। ग्रामीणों को पहले नदी पार कर ही राशन लेने दूसरे गांव छिंदनार आना पड़ता था। लेकिन इस बार उन्हें गांव में ही राशन मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीण अब बेहद खुश हैं।

दरअसल बारिश के पहले प्रशासन ने गांव में ही 4 महीने का राशन भंडारण करा लिया है। ताकि ग्रामीणों को राशन समय पर मिल जाए। इंद्रावती नदी पार गांव पाहुरनार के अलावा चेरपाल, तुमरीगुंडा में भी राशन पहुंचाया गया है। एसडीएम अबिनाश मिश्रा ने बताया कि राशन के लिए ग्रामीणों को लंबा सफर न तय करना पड़े ऐसे में ज़िले के हर गांव तक राशन पहुंचाने की कोशिश है। नदी पार के गांवों में राशन भंडारण करा लिया गया है। इसका फायदा ग्रामीणों को मिल रहा।

पहली बार गांव में ऑटो भी पहुंचा
नदी पार गांव में पुल के अलावा सड़क निर्माण का भी काम हो रहा है। ऐसे में गांवों में अब चारपहिया वाहन भी पहुंच रहे हैं। भास्कर टीम जब नदी पार गांव छोटे करका पहुंची तो ग्रामीणों ने बताया कि पहले गांव में चारपहिया वाहन नहीं आ पाते थे। अभी सड़क बन रही है, ऐसे में ऑटो भी पहुंच रहा है। ग्रामीणों के बीमार पड़ने पर एम्बुलेंस के बाद विकल्प निजी वाहन ही हैं। अब पुल का काम पूरा हो जाएगा तो बारिश में भी गांव तक चारपहिया वाहन आसानी से पहुंचेंगे।

खबरें और भी हैं...