पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:पोटा केबिन नए भवन को नहीं मिली मंजूरी 8वीं तक स्कूल खुलेंगे तो होगी परेशानी

दंतेवाड़ा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आगजनी मामले की जांच भी अब तक पूरी नहीं, प्रभावित छात्र रहते हैं अंदरुनी गांवों में

17 नवम्बर को कारली के 500 सीटर पोटा केबिन आगजनी मामले की जांच 3 महीने बाद भी पूरी नहीं हुई है और न ही कारली में नए भवन के लिए अब तक किसी तरह की स्वीकृति मिली है। अभी 9वीं से 12 वीं तक की कक्षाओं के लिए ही स्कूल खुल गए हैं। लेकिन जब 8वीं कक्षा तक की स्कूल खुलेंगे तो इस पोटा केबिन में रहकर पढ़ने वाले 450 छात्राओं को नए भवन में शिफ्ट करना भी प्रशासन के लिए बड़ा सिर दर्द हो जाएगा। क्योंकि इस भवन की स्वीकृति मिलते व निर्माण होते तक छात्राओं को शिफ्ट करने के लिए भवन भी तलाशा नहीं गया है।
एकाएक भवन तलाश कर छात्राओं के लिए व्यवस्था करना चुनौती वाला काम होगा। क्योंकि आगजनी में सिर्फ पोटा केबिन ही नहीं बल्कि यहां के सारे सामान भी जलकर खाक हो गए हैं। ऐसे में सामानों के साथ नया सेटअप बैठाना पड़ेगा। 8वीं तक की स्कूल बन्द होने के कारण इस मामले को लेकर अभी विभाग भी बहुत ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।
चटाई के बने सभी पोटा केबिन के लिए भवन का भेजा है प्रस्ताव: बताया जा रहा है विभाग ने जो प्रस्ताव भेजा है उनमें सिर्फ कारली पोटा केबिन ही नहीं, बल्कि ज़िले के अन्य 6 पोटा केबिन जो चटाई के बने हैं। उसे पक्के भवन का प्रस्ताव भेजा गया है।

रजिस्टर भी जलकर खाक हर बच्चे को लाना चुनौती
स्कूल खुलने पर विभाग के लिए सिर्फ भवन ही चुनौती नहीं होगा। बल्कि इस संस्था के हर एक बच्चों को स्कूल तक लाना भी विभाग के लिए बड़ा सिर दर्द होगा। क्योंकि सारे रजिस्टर भी आगजनी में जलकर खाक हुए हैं। इस पोटा केबिन में रहकर पढ़ने वाली अधिकांश छात्राएं अंदरूनी गांवों की हैं। अफसरों का दावा है स्कूल में उपस्थिति शत प्रतिशत होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें