पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:पहली बार जनवरी में नदी पार गांव तक पहुंचा राशन

दंतेवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खबर के बाद कलेक्टर ने राशन से भरी गाड़ी गांव भेजी, ग्रामीण बोले- धन्यवाद भास्कर

इंद्रावती नदी पार गांव पाहुरनार के ग्रामीणों को पहली बार जनवरी के महीने में राशन के लिए अब मीलों पैदल नहीं चलना पड़ेगा। भास्कर की खबर पढ़ते ही कलेक्टर दीपक सोनी ने तुरंत ही खाद्य विभाग के अफसरों को बुलाकर जानकारी ली और राशन से भरा ट्रैक्टर नदी पार गांव पाहुरनार भेजा। फूड इंस्पेक्टर अमित तिवारी इस काम में दिनभर जुटे रहे। छिंदनार की राशन दुकान में रखे गए पाहुरनार के ग्रामीणों का राशन ट्रैक्टर में लेकर गांव पहुंचे। बाकायदा 5 ग्रामीणों को गांव में ही राशन बांटा गया। अब नदी पार गांव पाहुरनार के ग्रामीणों को उनके गांव में ही राशन मिलना शुरू हो गया है। गांव में राशन पहुंचा देख ग्रामीण बेहद खुश हुए। दरअसल 7 जनवरी के अंक में ही भास्कर ने ‘नदी पर रपटा बनाया ताकि गुजर वाहन सकें, फिर भी गांव तक नहीं पहुंचा राशन, पैदल जा रहे ग्रामीण’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद कलेक्टर ने संज्ञान लिया।

पहले 4 महीने ही नदी पार गांव में मिलता था राशन
ग्रामीणों ने कहा कि बारिश के 4 महीने का राशन गांव में मिलता ही है। लेकिन बाकी महीनों में राशन के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती रही है। कलेक्टर दीपक सोनी ने हमारी इस बड़ी समस्या का तुरंत निराकरण किया इसके लिए कलेक्टर व भास्कर को धन्यवाद देते हैं। कलेक्टर दीपक सोनी ने भास्कर को बताया कि पाहुरनार के ग्रामीणों के लिए राशन गांव में ही पहुंचा दिया गया है। ग्रामीणों की जो भी समस्याएं हैं उसका तुरंत ही निराकरण करने के लिए हमेशा तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें