पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हथियार के साथ 2 माओवादी गिरफ्तार:बैनपल्ली से सुरक्षाबलों ने 1 इनामी सहित 2 माओवादियों को किया गिरफ्तार, हथियार भी किया गया बरामद

दंतेवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से एक इनामी सहित कुल 2 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है। - Dainik Bhaskar
अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से एक इनामी सहित कुल 2 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

शुक्रवार को दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। अरनपुर थाना क्षेत्र के बैनपल्ली से एक इनामी सहित कुल 2 माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है। जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। वहीं DAKMS सदस्य मुचाकी पाण्डू भी पिछले कई वर्षों से माओवाद संगठन में जुड़ कर काम कर रहा था। CRPF 231 बटालियन के जवानों ने इन दोनों माओवादियों को गिरफ्तार किया है।

ऐसे हुई कार्रवाई

दंतेवाड़ा जिले के CRPF 231 बटालियन के जवानों को पुख्ता खबर मिली थी कि नक्सलगढ़ बैनपल्ली के जंगलों में लगभग 30 से 40 की संख्या में हथियारबंद माओवादी हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर ही कमारगुड़ा कैम्प से लगभग 130 से ज्यादा जवानों को इलाके की सर्चिंग के लिए निकाला गया था। जैसे ही बैनपल्ली गांव में सुरक्षाबलों ने दस्तक दी तो 2 सन्दिग्ध व्यक्ति जवानों को देखकर भागने लगे। जवानों ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा है। जिनके पास से 1 नग भरमार बंदूक व 2 नग डेटोनेटर भी सुरक्षाबलों ने बरामद किया है।

इन घटनाओं में थे शामिल

दंतेवाड़ा के SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि 1 लाख रुपये का इनामी जनमिलिशिया कमांडर मुचाकी मोटू व DAKMS सदस्य मुचाकी पाण्डू पिछले कई वर्षों से माओवाद संगठन से जुड़ कर काम कर रहे थे। जो नक्सलियों के लिए बैठक की व्यवस्था करना, संत्री ड्यूटी करना, बड़े लीडरों के लिए भोजन की व्यवस्था करना ,पुलिस पार्टी की रेकी करना सहित अन्य काम किया करते थे।

खबरें और भी हैं...