पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह से पहले पुलिस की गोपनीय बैठक:स्पेशल DG व CRPF ADG ने कारली में अफसरों की ली बैठक, अलर्ट रहने दिए निर्देश, लोन वर्राटू अभियान की तारीफ भी की

दंतेवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन कारली में पुलिस व CRPF के आला अफसरों की हुई गोपनीय बैठक। - Dainik Bhaskar
दंतेवाड़ा के पुलिस लाइन कारली में पुलिस व CRPF के आला अफसरों की हुई गोपनीय बैठक।

बस्तर में नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा कर उसे नया रूप देने स्पेशल DG अशोक जुनेजा व CRPF के ADG नितिन अग्रवाल लगातार बस्तर दौरे पर हैं। बीजापुर व जगदलपुर के बाद अब ये अफसर सोमवार को दंतेवाड़ा प्रवास पर रहे। यहां पुलिस लाइन कारली में पुलिस व CRPF के आला अफसरों की गोपनीय बैठक ली। दंतेवाड़ा में चल रहे नक्सल ऑपरेशन की समीक्षा कर लोन वर्राटू अभियान की तारीफ भी की।

अफसरों ने जिले में चल रहे विकास कार्यों व इन कार्यों के लिए लगी सुरक्षा की जानकारी ली।
अफसरों ने जिले में चल रहे विकास कार्यों व इन कार्यों के लिए लगी सुरक्षा की जानकारी ली।

विकास कार्यों की ली जानकारी

बताया जा रहा है इन अफसरों ने जिले में चल रहे विकास कार्यों व इन कार्यों के लिए लगी सुरक्षा की जानकारी ली। जिले के अफसरों ने उन्हें अरनपुर- जगरगुंडा, बारसूर- पल्ली सड़क से लेकर सुरक्षा बलों के साये में बन रही जिले की तमाम अंदरूनी सड़कों, पुल- पुलिया सहित अन्य कामों के बारे में जानकारी दी। नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल DG व CRPF ADG ने बॉर्डर के इलाकों में पड़ोसी जिलों की पुलिस से समन्वय बनाकर ऑपरेशन तेज करने को कहा। इसके अलावा और भी कई जरुरी निर्देश पुलिस व CRPF के अफसरों को दिए।

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते किया अलर्ट

दरअसल 28 जुलाई से नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू हो रहा है जो 3 अगस्त तक चेलगा। इस दौरान नक्सली अंदरूनी गांवों में बैठक लेकर मारे गए नक्सलियों को श्रद्धांजलि देंगे। जिसे देखते हुए बारिश में भी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का मानसून अभियान जारी रहेगा। ऐसे में नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल DG व CRPF ADG खुद बस्तर पहुंच अफसरों की बैठक लेकर नई रणनीति बना रहे हैं।

दंतेवाड़ा में चलाए जा रहे अभियानों की तारीफ

दंतेवाड़ा में चल रहे लोन वर्राटू अभियान, बदलेम एडका अभियान के बारे में दंतेवाड़ा के पुलिस अफसरों ने जानकारी दी। बताया जा रहा है इसकी भी अशोक जुनेजा ने काफी तारीफ की है। दरअसल लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा में सालभर के अंदर 385 नक्सलियों का सरेंडर हुआ है। इनमें 100 इनामी नक्सली हैं।

खबरें और भी हैं...