पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का डर:गीदम-दंतेवाड़ा के बीच टैक्सी शुरू, नहीं मिलती सवारी इसलिए भाड़ा हुआ दोगुना

दंतेवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल के बीच 6 महीने बाद टैक्सियों का संचालन शुरू हो गया है। फिलहाल सिर्फ दंतेवाड़ा और गीदम के बीच ही टैक्सी शुरू हुई है, लेकिन सवारी नहीं मिलने से टैक्सी चालक के डीज़ल का खर्च तक नहीं निकल पा रहा। लॉक डाउन के बाद टैक्सियों की संख्या भी घटकर 15 से अब सिर्फ 2 से 3 के बीच ही रह गई है। इधर इन कठिन परिस्थितियों के बीच टैक्सी चालकों ने किराया भी ढाई गुना तक बढ़ा दिया है। दंतेवाड़ा व गीदम के बीच 50 रुपए लिए जा रहे हैं। जबकि कोरोना के पहले महज़ 20 रुपये ही किराया था। बाकी रूट का किराया अभी तय नहीं हुआ है।
कोरोना के कारण परहेज, सिर्फ साप्ताहिक बाजार में ही सवारी: कोरोना के कारण बड़ा प्रभाव इस काम पर भी पड़ा है। टैक्सी चालक अरुण मंसूरे सहित अन्य ने बताया कि कोरोना की गाइड लाइन का हम पालन कर रहे हैं। सवारियों को सोशल डिस्टेंसिंग में बैठाना पड़ रहा है। पहले जहां टैक्सियों में 12-15 सवारी बैठा लेते थे तो अब सिर्फ 5-6 ही बैठा रहे। कोरोना के कारण खुद सवारी भी परहेज करते हैं। साप्ताहिक बाज़ार के दिन ही सवारी मिलती है, जिसमें भी पहले के मुकाबले बेहद कम।

रोजी-रोटी की समस्या आई तो बदला रोजगार
इधर टैक्सी चालकों ने बताया कि कोरोना के पहले भी टैक्सी संचालकों के सामने मंदी के हालात थे। पहले सिर्फ दंतेवाड़ा व गीदम से ही 30-35 की संख्या में टैक्सियां दौड़ती थी। लेकिन एकाएक ऑटो की संख्या बढ़ी और असर टैक्सियों पर पड़ गया। इसके बाद से संख्या कम होने लगी।लेकिन लॉक डाउन के बाद से तो हालत और भी ज़्यादा खराब हो गई। कईयों ने तो रोजगार ही बदल लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें