पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:त्योहारी सीजन शुरू, कोरोना से बचाने कर रहे जागरूक

दंतेवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने की पोंदुम से अभियान की शुरुआत, रंगोली से ग्रामीणों को कोरोना से बचने के उपाय बताए

त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। बाजारों में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू होगी। इस बीच कोरोना संक्रमण को फैलने से कम करना प्रशासन के लिए चुनौती होगी। इससे पहले अब स्वास्थ्य विभाग गांवों में जागरूकता अभियान चलाएगा। इसकी शुरुआत ज़िले के पोंदुम गांव से हुई है। यहां के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने रंगोली बनाकर जागरूकता का संदेश दिया। जिला मीडिया अधिकारी अंकित सिंह ने ग्रामीणों को हाथ धोने के तरीके बताए व दिन में कई बार साबुन से हाथ धोते रहने की अपील की। मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने के बारे में बताया। इन सबके फायदे भी बताए। इन सबके लिए ग्रामीणों को शपथ भी दिलाई गई। दरअसल यह कार्यक्रम कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश व सीएमएचओ डॉ. वीरेंद्र ठाकुर के मार्गदर्शन व निर्देश पर विभाग के कर्मचारियों ने रखा। इस मौके पर अमन मोहन मिश्रा, जिला आरएमएनसीएच सलाहकार डॉ. गीतू हरित, एपीडिमियोलॉजिस्ट डॉ. सीमा तिग्गा, निशा कर्मकार ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक अनिल सोनी भी उपस्थित थे। जिला मीडिया अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि जागरूकता कार्यक्रम जिले के हर गांव में होगा। गांव के जागरूक ग्रामीणों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ेंगे।

इधर लॉकडाउन में पहरा देने वाले ग्रामीणों का हुआ सम्मान
अपने गांव को कोरोना से बचाने ग्रामीण भी बेहद जागरूक हैं। गांवों में पिछले दिनों 10 दिनों का लॉकडाउन किया गया था, जिसे सफल बनाने खुद गांव के युवा जुटे थे। उपेट के युवाओं को सम्मानित करने के बाद अब कासोली 1 के उन युवाओं को भी पंचायत ने सम्मानित किया है, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान 24 घंटे पहरेदारी की थी। प्रफुल्ल अटामी, प्रमेश अटामी, विनय अटामी, दलसाय कोवासी को सरपंच पांडेबाई अटामी ने सम्मानित किया। इस मौके पर जग्गू अटामी, रामधर मंडावी सहित अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें