पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटना:आईईडी निकालने पहुंचे दो जवान घायल

दंतेवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मारजूम में नक्सल कैंप धवस्त कर लौट रही टीम सूचना पर कलेपाल गई थी

कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मारजूम इलाके में डीआरजी के जवानों ने सोमवार को नक्सल कैंप को ध्वस्त किया। यहां से नक्सल कैंप ध्वस्त कर लौट रही डीआरजी टीम को कलेपाल में आईईडी होने की सूचना मिली। यहां से भी 3 आईईडी तो जवानों ने बरामद कर ली, लेकिन प्रेशर आईईडी की चपेट में डीआरजी निरीक्षक संजय व आरक्षक सुरेश आ गए। 
निरीक्षक संजय पोटाम को हाथ में चोट आई है। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि सुरेश को गंभीर चोट आने से जगदलपुर रेफर किया गया है। 
दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि मारजूम के जंगलों में 13 लाख के इनामी नक्सली मंगतू व जगदीश का डेरा है। इसी सूचना पर टीम सुबह निकली थी। जवानों को आते देख नक्सली भाग गए, जवानों ने नक्सल कैंप ध्वस्त कर 5-5 किलो की 3 आईईडी और 3 नग पिट्ठू बरामद किया है। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि मारजूम इलाके में बड़े नक्सली लीडर की मौजूदगी की सूचना थी। यहां जवानों ने आईईडी व पिट्ठू बरामद किया। वापसी में आईईडी की चपेट में आने पर निरीक्षक व एक जवान घायल हुए हैं। 
दो दिन पहले भी नक्सलियों ने जवानों को बनाया निशाना: कटेकल्याण इलाके के बोरपदर में नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने पेड़ के नीचे आईईडी लगाई थी। लेकिन जवानों की सूझबूझ से बड़ा 
हादसा टल गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser