पहले लिए सात फेरे फिर लगवाई वैक्सीन:मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत 30 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, फिर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच लगवाया कोरोना का टीका

दंतेवाड़ा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन ने पहले सात फेरे लिए, फिर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर कोरोना की वैक्सीन लगवाई। - Dainik Bhaskar
नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन ने पहले सात फेरे लिए, फिर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा ब्लॉक में सोमवार को 30 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इसमें खास बात यह रही कि सभी नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन ने पहले सात फेरे लिए, फिर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच कर कोरोना की वैक्सीन लगवाई। विवाह कार्यक्रम के दौरान सभी ने मास्क भी पहन रखा था।

समेली में 13 पालनार में 7 व टिकनपाल में 10 जोड़ों का विवाह महिला व बाल विकास विभाग एवं पंचायत के सहयोग से सम्पन्न हुआ।
समेली में 13 पालनार में 7 व टिकनपाल में 10 जोड़ों का विवाह महिला व बाल विकास विभाग एवं पंचायत के सहयोग से सम्पन्न हुआ।

दरअसल कोरोना के प्रभाव को देखते हुए इस बार एक साथ ब्लॉक मुख्यालय की बजाए अलग- अलग गांवों में कार्यक्रम रखे गए थे। खास बात यह देखने को मिली कि परिणय सूत्र में बंधते ही नवविवाहित जोड़ों को कोरोना का टीका भी लगाया गया। ताकि कोरोना जैसी घातक महामारी से नव जीवन सुरक्षित रह सके। ब्लॉक के समेली में 13 पालनार में 7 व टिकनपाल में 10 जोड़ों का विवाह महिला व बाल विकास विभाग एवं पंचायत के सहयोग से सम्पन्न हुआ।

दंतेवाड़ा के जिला कार्यक्रम अधिकारी विजेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि योजना के तहत अलग- अलग गांवों के 30 जोड़ों की शादी हुई है। वैक्सीन लगवाई गई है, ताकि अन्य लोगों में भी वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता आए। इस मौके पर परियोजना प्रभारी बिंदु स्वर्णकार ,सजल सरकार , डॉ वर्मा , शैलू यादव , सुकालु मुडामी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...