पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महंगाई का विरोध:नारेबाजी कर पुलिस को उलझाया, फिर पीएम का पुतला फूंका

देवभोग14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवा कांग्रेस ने देवभोग में खाली गैस सिलेंडर लेकर निकाली रैली, केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला

महंगाई के विरोध में मंगलवार को युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते निकले और मुख्य चौराहे पर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। व्यूह रचना इतनी तगड़ी थी कि पानी लेकर बुझाने पहुंची पुलिस को भी नारेबाजी करते रोक दिया। यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव उमेश डोंगरे के नेतृत्व में युकांइयों ने पेट्रोल, डीजल व गैस के दाम में हुए बढ़ोतरी को लेकर जमकर हल्ला बोला। कांग्रेसी विश्राम गृह से केंद्र सरकार व पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते निकले। साथ में खाली गैस सिलेंडर भी रखे हुए थे। मुख्य चौराहा गांधी चौक पहुंचते ही कुछ युकांई नारेबाजी कर पुलिस को उलझाए रखा। फिर अचानक से पीएम के नाम का पुतला लाकर जला दिया। इस दौरान पुलिस के जवानों व युकांई नेताओं के बीच झूमाझटकी भी हुई। पुलिस रोकने की कोशिका करती रही। ड्रम का पानी डाल कर जलती पुतला को भी बुझाने की कोशिश की पर पुलिस नाकाम रही। महंगाई के विरोध में किए गए इस प्रदर्शन में युकां ब्लाक अध्यक्ष भविष्य प्रधान, ब्लाक महामंत्री अरुण सोनवानी, वरिष्ठ कांग्रेसी धनसिंह मरकाम, परमेश्वर ध्रुवा, गुनेश्वर प्रधान, सूरज प्रधान, अशोक नागेश आदि शामिल थे।

कच्चे तेल की कीमत कम फिर भी बढ़ा रहे दाम
युकां नेता उमेश व भविष्य ने कहा कि आज के समय में सभी प्रकार की आवश्यकताएं डीजल व पेट्रोल से जुड़ी हुई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 के पार पहुंच गया, जिससे सभी वर्ग प्रभावित हो रहे हैं। महंगे रसोई गैस ने भी किचन का बजट बिगाड़ दिया है। कच्चे तेल की कीमत पूर्व की तुलना में कम होने के बावजूद पेट्रोलियम के दाम बढ़ा कर मोदी सरकार ने मध्यम वर्गीय परिवार की आर्थिक ढांचा पर प्रहार किया है इसलिए अक्कड़ बक्कड़ बॉम्बे बो, 80, 90 पूरे 100 कहना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें