पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:देवभोग ब्लॉक में संक्रमण की दर 35 से घटकर 20 फीसदी पर आया

देवभोग7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आत्महत्या करने वाला दूसरा शख्स भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। वहीं राहत की बात है कि ब्लॉक में संक्रमण का दर 35 से घटकर 20-22 फीसदी हो गया है। देवभोग ब्लॉक में सोमवार को 150 टेस्ट में 28 लोग पॉजिटिव मिले हैं। मड़ागांव निवासी 65 वर्षीय कुंडल बीसी रविवार रात आत्महत्या की थी।

सुबह परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा किया। पीएम के पहले मृतक की कोरोना जांच की गई, जिसमें वह पॉजिटिव निकला। विवेचक हुकुम सिंह ने बताया मृतक बवासीर से पीड़ित था। परेशान होकर आत्महत्या की बात सामने आई है। इसी तरह तीन दिन पहले कुर्मी बासा के युवक ने आत्महत्या की थी। उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। दोनों बार ही पुलिस को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। बॉडी चीरघर आने के बाद ही कोरोना संक्रमण का पता चलता है। ऐसे में इस अनजान संक्रमण के चपेट में पुलिसकर्मी भी आ सकते हैं।

संक्रमण दर घट रहा
अप्रैल माह में देवभोग ब्लॉक में 600 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। 10 दिन पहले तक 100 टेस्ट के पीछे 30 से 32 लोग संक्रमित आते थे। बीएमओ अंजू सोनवानी ने बताया कि रिकवर का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। संक्रमण दर घट रहा है। सोमवार को 150 टेस्ट में 28 लोग पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग लगातार टेस्ट का दायरा बढ़ाने की कोशिश में जुटी है। रोजाना जांच 200 से पार जा रहा है। सोमवार को 150 का ही टेस्ट हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें