पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश जारी:देवभोग में सुबह 8 से शाम 6 तक ही खुलेंगी दुकानें, साप्ताहिक बाजार बंद

देवभोग6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गरियाबंद, फिंगेश्वर, छुरा व मैनपुर ब्लॉक के बाद अब देवभोग में भी दुकानें खोलने की अवधि सीमित कर दी गई है। देवभोग इंसीडेंट कमांडर एसडीएम अनुपम आशीष टोप्पो ने गुरुवार को आदेश जारी कर कहा है कि 10 अप्रैल से सुबह 8 से शाम 6 बजे तक ही दुकानें खुली रह सकेंगी। चाय,नाश्ता व रेस्टॉरेंट में रात 8 बजे तक पार्सल सुविधा देने के शर्त पर ही खोली जाएंगी।

आदेश पूरे अनुविभाग क्षेत्र के लिए लागू किया गया है। अतिआवश्यक वस्तु विक्रय के दायरे में आने वाले प्रतिष्ठानों को आदेश से दूर रखा गया है। आगामी आदेश तक किसी भी साप्ताहिक बाजार को लगाने से मना किया गया है। संबंधित सरपंचों को इसकी जवाबदारी दी गई है। एसडीएम टोप्पो ने कहा कि उल्लंघन करने पर एपेडेमिक एक्ट उल्लंघन के तहत कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं।

ब्लॉक में कोरोना के सर्वाधिक 12 पेशेंट सुपेबेड़ा में मिले है। पूरे गांव की कोरोना जांच होनी है पर 1200 की आबादी वाले इस गांव में केवल 148 लोगों ने ही जांच करवाई है। रोजाना मिल रहे पॉजिटिव की संख्या को देखते हुए एसडीएम ने सुपेबेड़ा को कंटेंनमेंट जोन घोषित करने का प्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है। प्रपोजल के मुताबिक गांव में केवल एकल द्वार होंगे। बाहरी व्यक्ति का प्रवेश व गांव के लोगों का बाहर जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। संभवतया शुक्रवार को इसके लिए विधिवत आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे।

सीमा से लगे ओडिशा के गांवों में 200 पॉजिटिव
ओडिशा के नुवापाडा जिले के सीनापाली ब्लॉक में कोरोना के 200 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। सीमा से महज 5 किमी दूरी पर प्रभावित गांव की सीमा शुरू हो जाती है। बाह्मणपारा, हाथीबंधा जैसे 7 से ज्यादा प्रभावित गांव 20 किमी के दायरे में हैं। बिगड़ते हालत में शुक्रवार को नुवापाडा कलेक्टर सोवेदा देवसिंह ने इन गांवों का दौरा किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें